नवरात्रों में मां वैष्णो देवी के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, अब यात्रा होगी और भी सुखद

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 02:30 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नवरात्र शुरू होने वाले हैं और माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं ने भी यात्रा की तैयारी कर रखी होगी। मां वैष्णो देवी के दर्शनों को आने वाले भक्तों के अच्छी खबर है। जम्मू स्थित विश्व प्रसिद्ध माता वैष्णो देवी के दरबार में पहुंचने के लिए अब सफर और भी सुखद होगा। दरअसल स्पाइसजेट अमृतसर से वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों के लिए फ्लाइट शुरू कर रही है। स्पाइजेट की फ्लाइट 10 अक्तूबर को अमृतसर से उड़ान भरेगी। फ्लाइट अमृतसर से जम्मू तक होगी। इसके बाद यात्रियों को सड़क मार्ग से ही कटरा तक पहुंचना होगा।

 

स्पाइसजेट की उड़ान का शेड्यूल
स्पाइसजेट ने अपनी उड़ान का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर से 10 अक्तूबर से हर रोज सुबह 10.40 पर फ्लाइट उड़ान भरेगी और 11.35 पर जम्मू पहुंचेगी। इसी प्रकार जम्मू से 12.5 बजे उड़ान भरकर 1.05 बजे अमृतसर आएगी। स्पाइसजेट की उड़ान शुरू होने से श्रद्धालुओं को बड़ी सुविधा होने वाली है साथ उनके काफी समय की बचत भी होगा।

 

स्पाइसजेट की इस उड़ान के लिए लोगों को अमृतसर से जम्मू तक 2500 रुपए और जम्मू से अमृतसर के लिए 2000 रुपए देने होंगे। ऐसे में लोग अमृतसर आकर वहां के धार्मिक स्थलों के दर्शन भी कर सकेंगे और फिर तय समय पर माता वैष्णो देवी के लिए उड़ान भर सकेंगे। इससे अमृतसर के पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। वैसे तो मां वैष्णो देवी के दरबार में हमेशा श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है लेकिन हर साल चैत्र व शारदीय नवरात्र के दौरान देश-विदेश से बड़ी संख्य में लोग माता वैष्णो देवी के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News