भगवान को दी सर्दी से राहत, पहनाए गर्म कपड़े (watch pics)

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2017 - 07:20 PM (IST)

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी ने दस्तक दे दी है, इन्सानों के साथ-साथ अब भगवानों को भी सर्दी लगने लगी है। दिल्ली के महरोली स्थित प्रचीन मंदिर योगमाया मंदिर में ठंड से देवी-देवताओं को बचाया जा रहा है। यहां पे सभी भगवानों को बाकायदा शॉल उड़ाई गई है। यहां के पुजारी और भक्तों का मानना है कि ये भगवान हमारे परिवार का हिस्सा हैं इसलिए जैसे हम इंसानों को ठंड से बचाते हैं वैसे ही हम भगवान को भी ठंड से बचाएंगे।

योगमाया मंदिर के पुजारी संजीव वत्स ने कहा कि महरोली का ये मंदिर हजारों साल पुराना है और इसमें रोजाना सैकड़ों भक्त आते हैं, इस मंदिर में सभी भगवानों को सर्दी से बचाया जा रहा है। राजधनी दिल्ली में कड़के की ठंड को देखते हुए भक्त अपने भगवान के लिए गर्म कपड़े और शॉल लेकर मंदिर पहुंच रहे हैं।

एक भक्त ने बताया कि योगमाया भक्त सालों पुराना है और यहां पर देश भर से भक्त आते हैं, भगवन श्री कृष्ण की बहन के मंदिर  के नाम से भी यह जाना जाता है। अगर दिल्ली की ठंड की बात की जाए तो दिन ब दिन तापमान में गिरवाट आ रही है, मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में भी इस तरह का मौसम दिल्ली में बना रहेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News