गोवा सरकार 50वें IFFI पर खर्च करेगी 18 करोड़ रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 30, 2019 - 08:25 PM (IST)

पणजीः गोवा में अगले माह भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई) के आयोजन पर राज्य सरकार करीब 18 करोड़ रुपए खर्च करेगी। एक पदाधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार के इस व्यय के भार को कम करने के लिए कुल बजट में से 5.5 करोड़ रुपए स्पॉन्सरशिप के जरिए जुटाए जाएंगे।

गोवा सरकार केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के साथ मिलकर 2004 से ही इस महोत्सव का आयोजन कर रही है। 50वां फिल्म महोत्सव 20 नवंबर से 28 नवंबर के बीच पणजी में आयोजित किया जाएगा। एंटरटेन्मेंट सोसाइटी ऑफ गोवा के उपाध्यक्ष सुभाष फलदेसाई ने कहा, ‘‘ इस बार महोत्सव का अनुमानित बजट 18 करोड़ रुपये है जिसमें से 5.5 करोड़ रुपये स्पॉन्सरशिप के जरिए जुटाए जाएंगे।''

उन्होंने बताया कि महोत्सव के लिए फिल्मों का चयन सिनेप्रेमियों, समीक्षकों और स्थानीय प्रतिभाओं को ध्यान में रख कर किया गया है। फलदेसाई ने कहा कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद आयोजित होने वाला यह पहला आईएफएफआई है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत इस फिल्म महोत्सव से जुड़ी सभी फाइलों को मंजूरी प्रदान कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस आयोजन से राज्य की अर्थव्यवस्था को गति मिलेगी क्योंकि करीब 10 से 12 हजार प्रतिनिधियों के इसमें भाग लेने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News