इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी: 4 जिलों में रेड अलर्ट, स्कूल, कॉलेज भी बंद

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 08:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  मौसम पूर्वानुमान विभाग ने केरल, कर्नाटक और गोवा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी के अनुसार, इन राज्यों में अगले कुछ दिनों में 20 सेमी से अधिक बारिश होगी। इस बीच, भारी बारिश के बीच महाराष्ट्र के सातारा, कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग और रत्नागिरी समेत चार जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। मुंबई और पालघर में येलो अलर्ट और ठाणे, रायगढ़ और पुणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। लगातार बारिश और आंधी के बीच मुंबई के उपनगरीय इलाकों में भारी जलभराव की खबर है।

इसके अलावा ओडिशा, मेघालय, असम, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, तिरुपुरा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश और तेज़ हवाओं के बीच, जिला अधिकारियों ने स्कूलों और कॉलेजों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आने वाले दिनों में इन राज्यों में भारी बारिश और तूफान की भविष्यवाणी की है। 

भारी बारिश को देखते हुए मौसम पूर्वानुमान विभाग ने कर्नाटक, गोवा और केरल में रेड अलर्ट जारी किया है। इसके चलते स्कूल-कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं। 14 जुलाई को एक प्रेस बुलेटिन में, IMD ने 16 जुलाई तक गोवा और महाराष्ट्र में और 15 जुलाई को कर्नाटक और केरल में भारी बारिश की भविष्यवाणी की। इसके अलावा, 15, 17 और 18 जुलाई को ओडिशा में भारी बारिश की संभावना है; अरुणाचल प्रदेश में 17 जुलाई तक; 15 जुलाई को असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में; और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 16 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News