12 साल की मासूम के साथ दरिंदगी, पिता को ठीक करने का झांसा देकर कब्रिस्तान में बुलाकर किया दुष्कर्म

punjabkesari.in Wednesday, Aug 28, 2024 - 05:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिमी दिल्ली के रोहिणी में स्थित कब्रिस्तान में 52 वर्षीय एक व्यक्ति ने नाबालिग बच्ची के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया।अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने लड़की के बीमार पिता के इलाज के लिए तंत्र-मंत्र के अनुष्ठान करने की आड़ में अपराध को अंजाम दिया।

पीड़िता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, आरोपी मोहम्मद शरीफ ने उसके (बच्ची) पिता को ठीक करने के लिए तंत्र क्रिया करने के बहाने उसे कंझावला के कब्रिस्तान में बुलाया और बाद में उसके साथ दुष्कर्म किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "मंगलवार को कंझावला पुलिस थाने में एक बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न के संबंध में एक कॉल आई थी, जिसके बाद पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया।"

पुलिस ने बताया कि पीड़िता की शिकायत के आधार पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 65 (2) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम की धारा छह के तहत आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमने मोहम्मद शरीफ को गिरफ्तार कर लिया है। बच्ची की संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल में मेडिकल जांच भी कराई गई है। मामले की पड़ताल जारी है।"

वहीं, तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में पुलिस ने 35 वर्षीय एक व्यक्ति को 60 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में हिरासत में लिया है। महिला के परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद आरोपी की पहचान की है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार देर रात तब हुई जब आरोपी सब्जी विक्रेता ने नशे की हालत में नारायणखेड़ कस्बे में एक दुकान के सामने सो रही महिला का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया। बुजुर्ग महिला के मानसिक रूप से अस्वस्थ होने की खबरों के बारे में पूछे जाने पर पुलिस ने कहा कि वह कुछ ‘‘मनोविकार'' से ग्रस्त बताई जा रही है। महिला के परिजनों की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद आरोपी की पहचान की और उसे हिरासत में ले लिया गया है। मामले की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News