गाजियाबाद हादसा: राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया दुख, हादसे में अब तक 22 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2021 - 10:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में रविवार को एक श्मशान घाट पर छत ढह जाने से कई लोगों की मौत होने की घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, 'मुरादनगर, गाजियाबाद स्थित श्मशान में छत गिरने की घटना अत्यंत दुखद है।मृतकों के परिवार जन को मेरी शोक संवेदनाएं। मैं प्रार्थना करता हूं कि इस दुर्घटना में आहत लोग शीघ्र स्वस्थ हों। स्थानीय प्रशासन राहत और सहायता हेतु कार्यरत है।' ताजा जानकारी के मुताबिक अभी तक घटना में मरने वाले लोगों की संख्या 22 तक पहुंच चुकी है, जबकि कम से कम 20 अन्य घायल हो गये हैं।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताते हुए कहा कि, "उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में हुए दुर्भाग्यपूर्ण हादसे की खबर से अत्यंत दुख पहुंचा है। राज्य सरकार राहत और बचाव कार्य में तत्परता से जुटी है। इस दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं, साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।


रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिर जाने के कारण कई लोगों की मृत्यु के समाचार से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है। दुख की इस घड़ी में मैं मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। साथ ही कामना करता हूं कि हादसे में घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों।

22 लोगों की मौत
बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुरादनगर में रविवार को एक श्मशान घाट पर छत ढह जाने से 22 लोगों की मौत हो गई, जबकि कम से कम 20 अन्य घायल हो गये। ये सभी लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे। पुलिस ने बताया कि जब छत ढही, तो बारिश से बचने के लिए कई लोग इमारत के नीचे खड़े थे। इनमें से अधिकतर लोग जयराम के रिश्तेदार थे, जिनका उस वक्त वहां अंतिम संस्कार हो रहा था।

PunjabKesari
बचावकर्मी यह सुनिश्चित करने के लिए घंटों तक मलबा हटाते रहे कि कहीं कोई और उसमें न फंसा हो। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम मुरादनगर के उखलारसी भेजी गयी है, जहां यह हादसा हुआ। अधिकारियों ने रविवार शाम को बताया कि इस घटना में 22 लोगों की मौत होने के अलावा 20 अन्य को घायल अवस्था में विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों का कहना है कि घायलों की संख्या अधिक हो सकती है, क्योंकि कुछ अन्य को उनके रिश्तेदार घटनास्थल से ले गये।

मृतकों के परिजन के लिए दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता- सीएम योगी
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे में लोगों की मौत पर दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजन के लिए दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने मेरठ के संभागीय आयुक्त और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (क्षेत्र) को इस घटना के बारे में रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है। केंद्रीय मंत्री और गाजियाबाद के सांसद वी के सिंह तथा पुलिस एवं नागरिक प्रशासन के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री एवं स्थानीय भाजपा विधायक अतुल गर्ग ने यहां सरकारी अस्पताल में कुछ घायलों से मुलाकात की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News