आम बजट नए भारत'' की समृद्धि का संकल्प-पत्र

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 06:57 PM (IST)

 
चंडीगढ़ , 1 फरवरी - (अर्चना सेठी)  हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने आज केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण द्वारा प्रस्तुत आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए इस बजट को नए भारत' की समृद्धि का संकल्प-पत्र बताया है। उन्होंने यहाँ जारी बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र
सरकार ने बजट में इनकम टैक्स स्लैब में बड़े बदलावों के साथ महिलाओं और किसानों को बड़े तोहफे दिए हैं।  


 बराला ने आम बजट 2023-24 को अंत्योदय का विजन बताते हुए इसे मिडिल क्लास का बोनांजा बजट बताया है।  उन्होंने कहा कि बजट में महिलाओं और किसानों का भी पूरा ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का बजट बढ़ाकर घर खरीदारों को राहत दी गई है , इससे हर सिर को छत्त मुहैया करवाने का सरकार का वादा पूरा होगा।


उन्होंने कहा कि बजट में कृषि से जुड़े स्टार्ट अप को प्राथमिकता देने की बात कही गई है , सरकार के इस विजन से युवा उद्यमियों द्वारा कृषि-स्टार्टअप को प्रोत्साहन मिलेगा। बजट में पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन को ध्यान में रखते हुए कृषि ऋण लक्ष्य को बढ़ाकर 20 लाख करोड़ रुपये करने का ऐलान किया गया है जो कि युवाओं को स्वरोजगार की दिशा में प्रेरित करने में सहायक सिद्ध होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News