'सैनिक स्कूल' की स्थापना करने वाले थे जनरल बिपिन रावत, अधूरी रह गई इच्छा

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 03:49 PM (IST)

शहडोल:  प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत के एक रिश्तेदार ने बुधवार को कहा कि जनरल ने जनवरी 2022 में शहडोल आने का वादा किया था और जिले में 'सैनिक स्कूल' की स्थापना करने के लिए कदम उठाने का आश्वासन भी दिया था। शहडोल में दिवंगत जनरल रावत का ससुराल है। भारतीय वायु सेना के अनुसार, जनरल रावत, उनकी पत्नी मधुलिका और हेलीकॉप्टर में सवार 11 अन्य लोगों की बुधवार को तमिलनाडु में कुन्नूर के पास एक दुर्घटना में मौत हो गई।
 

शहडोल जिले के सोहागपुर गढ़ी के स्वर्गीय कुंवर मृगेंद्र सिंह की बेटी मधुलिका ने 1986 में रावत से शादी की थी। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि उनका परिवार वर्तमान में शहडोल जिला मुख्यालय में पैतृक निवास 'राजाबाग ' में रहता है। मधुलिका के भाई यशवर्धन सिंह ने कहा कि मुझे हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जानकारी फोन पर मिली। मैं भोपाल में हूं और दुखद खबर की पुष्टि के बाद मैं दिल्ली जा रहा हूं। सेना ने एक विशेष विमान की व्यवस्था की है।
 

उन्होंने कहा कि मेरी मां बुजुर्ग हैं और शहडोल में हैं। वह भी जबलपुर से सेना के अधिकारियों के साथ देर रात दिल्ली रवाना होंगी। अधिकारी उन्हें लेने शहडोल पहुंच रहे हैं। अभी तक उन्हें इस दुखद घटना की जानकारी नहीं है और हमारा एक करीबी रिश्तेदार जल्द ही हमारे पैतृक घर पहुंच कर उन्हें हेलीकॉप्टर दुर्घटना के बारे में बताएगा।
 

सिंह ने बताया कि मेरी बहन ने रावत से तब शादी की थी, जब वह सेना में कैप्टन थे। उन्होंने कहा कि जनरल रावत ने आखिरी बार 2012 में अपने ससुराल शहडोल आए थे। उन्होंने कहा कि मैं हाल ही में दिल्ली में दशहरा महोत्सव के मौके पर उनसे आखिरी बार तब मिला था, जब मेरी बेटी बंदवी विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के बाद दक्षिण अमेरिका के पेरू से लौटी थी।
 

सिंह ने कहा कि उस समय उन्होंने (जनरल रावत) हमसे वादा किया था कि वह जनवरी 2022 में शहडोल का दौरा करेंगे और जिले में सैनिक स्कूल बनवाने का आश्वासन भी दिया था क्योंकि वहां आदिवासी आबादी बड़ी संख्या में है। उन्होंने मुझसे इस मामले पर स्थानीय सांसद और मंत्रियों से चर्चा करने को कहा था ताकि इस कार्य को किया जा सके। उन्होंने बताया कि रावत दंपती की दो बेटियां हैं। इनमें से एक मुंबई में रहती है, जबकि दूसरी उनके साथ रहती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News