ऑफ द रिकॉर्ड: रेल भवन के गेट नंबर 4 की साज-सज्जा

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 05:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: नेताओं के प्रवेश के लिए इस्तेमाल होने वाले रेल भवन के गेट नंबर 4 की साज-सज्जा हो रही है। यह काम एक वरिष्ठ मंत्री द्वारा वास्तु भगवान को खुश करने के लिए किया जा रहा है। मंत्री के वास्तु पर आधारित काम पर रेलवे विभाग के अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। यह भी पता चला है कि भवन के दूसरे प्रवेश द्वारों को सील कर दिया जा सकता है। वहीं प्रवेश द्वार को वास्तु दोष के हिसाब से पुननिर्मित किया जाएगा। गेट नंबर 4 काफी पुराना हो चुका है। 

सूत्रों के अनुसार ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि इस गेट को सजाने-संवारने का काम नेताओं के वास्तु दोष के निवारण हिसाब से करने का आदेश दिया गया है क्योंकि यह गेट वी.आई.पी. है। इसका इस्तेमाल रेल मंत्री पीयूष गोयल जो अगली सरकार में प्रोमोशन के अभिलाषी हैं, अक्सर करते हैं। मंगलवार को एक आदेश में रेल मंत्रालय ने कहा है कि गेट नंबर 4 की सज्जा का काम किया जा रहा है। इस काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए गेट नंबर 4 को करीब दो सप्ताह तक बंद रखा जाएगा। 

चूंकि इसका इस्तेमाल मंत्री व रेलवे बोर्ड के सदस्य व अधिकारी करते हैं लिहाजा उनके प्रवेश को अब गेट नंबर 3 से सुनिश्चित किया जाएगा। यह भी बता दें कि स्मृति ईरानी ने भी जब बतौर मानव संसाधन मंत्री के रूप में अपना कार्यभार संभाला था तब उन्होंने भी शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय के प्रवेश द्वार को बदलवा दिया था। इस बदलाव के बावजूद ईरानी का कार्यकाल काफी विवादास्पद रहा था और अंतत: उन्हें विभाग छोडऩा ही पड़ा। यही नहीं अशोक रोड स्थित कार्यालय में प्रवेश द्वार के साथ भाजपा ने भी कई बदलाव करवाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News