गुवाहाटी में आज आधी रात से पूर्ण लॉकडाउन, बाजार में उमड़ी लोगों की भारी भीड़

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 11:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए गुवाहाटी में 28 जून की आधी रात से पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की गई है। इसको लेकर आज बाजारों में काफी भीड़ देखने को मिली। लोग जरूरी के सामना खरीदने के लिए घरों से बाहर निकले। आपको बता दें की पूरे कामरूप जिला में 14 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया जा रहा है।
PunjabKesari
कामरूप के अलावा राज्य के सभी शहरी इलाकों में वीकेंड में लॉकडाउन लागू किया जाएगा। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने 26 जून यानी शुक्रवार को इसकी घोषणा की थी। मंत्री ने कहा था कि अस्पतालों, दवा की दुकानों और प्रयोगशालाओं को छोड़ अन्य सभी वाणिज्यिक और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। किराने की दुकानों, सब्जियों और फलों की दुकानों आदि को भी पहले सात दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। इसके बाद प्रशासन स्थिति की समीक्षा करेगा और छूट के संबंध में फैसला करेगा।

उन्होंने कहा था कि राज्य के सभी नगर निगमों और शहरी समिति इलाकों में शनिवार से 'वीकेंड लॉकडाउन' लागू होगा जो कोरोना महामारी की समाप्ति तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि आज रात से पूरे राज्य में प्रभावी कर्फ्यू शाम सात बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक लागू रहेगा। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में असम में कोरोना केसों की संख्या तेजी से बढ़ी है। यहां अब तक 6816 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 9 लोगों की मौत हुई है। राज्य में अब तक 4500 लोग ठीक हो चुके हैं और 2307 एक्टिव केस हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News