बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी और साउथ से बांग्‍ला सिनेमा तक, BJP ने इन सितारों को बनाया अपना उम्‍मीदवार

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 11:50 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर भोजपुरी स्टार्स पर भरोसा जताया है। BJP ने तीन मौजूदा सांसदों को टिकट दिया है, जबकि एक अन्य को पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका मिल रहा है। भोजपुरी सिंगर और अभिनेता मनोज तिवारी को बीजेपी ने एक बार फिर दिल्ली की नॉर्थ-ईस्ट सीट से उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर से रवि किशन, आजमगढ़ से दिनेशलाल यादव निरहुआ को प्रत्याशी बनाया है। चौथे भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह को आसनसोल से उम्मीदवार बनाया गया है।

2019 के लोकसभा चुनाव में आसनसोल से भाजपा ने जीत हासिल की थी। तत्कालीन बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो जीतकर निचले सदन पहुंचे। मोदी सरकार में वह मंत्री भी बने। लेकिन बाद में मंत्री पद जाने के बाद बाबुल ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया और उनकी जगह टीएमसी ने शत्रुघ्न सिन्हा को चुनाव लड़ाया और उन्होंने भारी वोटों से जीत हासिल की थी। आसनसोल से पवन सिंह के उतारने के बाद माना जा रहा है कि दोनों के बीच मुकाबला कड़ा हो सकता है। हालांकि, पवन सिंह के आरा से भी चुनाव लड़ने की संभावनाएं जताई जा रही थीं।

गोरखपुर से रवि किशन के नाम का ऐलान 
भाजपा ने गोरखपुर के मौजूदा सांसद और अभिनेता रवि किशन को एक बार फिर लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है। रवि किशन गोरखपुर से सांसद हैं और पार्टी ने इसी सीट से उन पर एक बार फिर विश्‍वास जताया है। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के रामभुआल निषाद को करीब तीन लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया था।

आजमगढ़ से भोजपुरी स्‍टार निरहुआ 
इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक और भोजपुरी स्‍टार को चुनाव मैदान में उतारा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में दिनेश लाल यादव निरहुआ को आजमगढ़ से अखिलेश यादव ने करीब ढाई लाख वोटों से हराया था। हालांकि उपचुनाव में निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव को हराकर इस सीट पर कब्‍जा जमाया था। एक बार‍ फिर पार्टी ने उन्‍हें यहां से उम्‍मीदवार बनाया है।

त्रिसूर से सुरेश गोपी को बनाया उम्‍मीदवार 
भोजपुरी अभिनेताओं के साथ बीजेपी ने केरल की त्रिसूर सीट से फिल्म अभिनेता सुरेश गोपी को उम्मीदवार बनाया है। सुरेश गोपी एक अभिनेता होने के साथ ही पार्श्‍व गायक भी रह चुके हैं और साउथ इंडस्‍ट्री का बड़ा नाम हैं। 

हुबली से लॉकेट चटर्जी पर फिर जताया विश्‍वास 
इसके साथ ही भाजपा ने पश्चिम बंगाल की हुबली सीट से लॉकेट चटर्जी को एक बार‍ फिर उम्‍मीदवार बनाया है। लॉकेट चटर्जी ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी हुबली लोकसभा सीट से लड़ा और जीता था। वह बांग्‍ला फिल्‍मों की अभिनेत्री और क्‍लासिकल डांसर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News