दिल्ली CM केजरीवाल का ऐलान, मेट्रो और DTC बसों में महिलाएं करेंगी फ्री सफर

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 02:25 PM (IST)

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि महिलाओं को दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों और मेट्रो में मुफ्त सफर की सुविधा दी जाएगी। साथ उन्होंने कहा कि नवंबर तक दिल्ली में 70 हजार सीसीटीवी कैमरे लग जाएंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि जून में सीसीटीवी लगाने का काम शुरू हो जाएगा जो नवंबर तक पूरा करने का टारगेट है। 
PunjabKesari

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद केजरीवाल सरकार एक्शन मोड में आ गई है। 2020 के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजधानी में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए मेट्रो और बसों में महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा की योजना पर काम कर रही है। बता दें कि दिल्ली में लोकसभा की सभी सात सीटों पर आप को हार का सामना करना पड़ा।

PunjabKesari

इससे पहले केजरीवाल ने रविवार को कहा था कि मैं आपको एक संकेत देते हुए बताना चाहता हूं कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए, महिलाओं को सार्वजनिक परिवहन का अधिक उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए, दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों और मेट्रो में महिलाओं के लिए दिल्ली सरकार अपने सभी किरायों में छूट दे रही है। लोकसभा चुनाव में हार के बाद आम आदमी पार्टी अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव पर ध्यान केन्द्रित कर रही है। गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव में 70 में 67 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज कर दिल्ली की सत्ता हासिल की थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News