पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ पर पुलिसकर्मी ने तान दी बंदूक, छिंदवाड़ा एयरपोर्ट की घटना

punjabkesari.in Saturday, Dec 16, 2017 - 07:44 PM (IST)

भोपालः कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ पर एक पुलिसकर्मी द्वारा बंदूक मामला प्रकाश में आने से हड़कंप मच गया। दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस सांसद कमलनाथ शुक्रवार को उस वक्त सकते में आ गए जब एक पुलिसकर्मी ने उनके ऊपर बंदूक तान दी। घटना छिंदवाड़ा में इमली खेड़ा हवाईपट्टी पर हुई। उस वक्त वो दिल्ली के लिए उड़ान भर रहे थे।

छिंदवाड़ा के एडिशनल एसपी नीरज सोनी के मुताबिक, दोषी पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कमलनाथ का दिल्ली वापसी का कार्यक्रम था जिसमें पर्याप्त सुरक्षा लगाई गई थी। वहां सुरक्षा में तैनात एक गार्ड रत्नेश पवार ने कमलनाथ की तरफ बंदूक उठा दी। उस वक्त कांग्रेस नेता प्लेन में बैठ रहे थे।

मौके पर तैनात अन्य पुलिस कर्मियों ने उस सिपाही को धक्का देकर वहां से हटा दिया। वहीं, जानकार इस घटना को कांग्रेस सांसद कमलनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला बता रहे हैं। एडिशनल एसपी सोनी ने  कहा कि 'प्लेन के उड़ने के बाद मैंने स्वयं उससे पूछताछ की जिसमें उसने घटना से इनकार करते हुए कहा मुझे कुछ याद नहीं है।' 

उन्होंने बताया, दोषी पुलिसकर्मी अनुकंपा के आधार पर पुलिस विभाग में भर्ती हुआ था। फिलहाल वो पुलिस लाइन में पदस्थापित था। साथ ही उसकी मेडिकल जांच भी करवाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News