पूर्व क्रिकेटर ने की दाऊद इब्राहिम की जमकर तारीफ, कहा- ''उसने मुसलमानों के लिए बहुत कुछ किया''

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 07:24 AM (IST)

नेशनल डेस्क: 1993 में मुंबई में हुए भयंकर बम विस्फोट का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम एक बार फिर से सुर्खियों में है। दरअसल, एक  पूर्व क्रिकेटर ने दाऊद इब्राहिम की जमकर तारिफ की। 

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम, जो उनके रिश्तेदार भी हैं, जमकर प्रशंसा करते हुए कहा है कि उन्होंने "मुसलमानों के लिए बहुत कुछ किया है"। पाकिस्तानी पत्रकार हसन निसार के यूट्यूब चैनल को दिए इंटरव्यू में जावेद मियांदाद ने दाऊद इब्राहिम के बारे में बात की, बता दें कि दाउद बेटी की शादी उनके बेटे से हुई है।

मियांदाद ने कहा, "मैं उन्हें लंबे समय से जानता हूं...दुबई से। यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि उनकी बेटी ने मेरे बेटे से शादी की। वह बहुत पढ़ी-लिखी हैं और उन्होंने कॉन्वेंट और यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है।" उन्होंने कहा, "उसने (दाऊद) मुसलमानों के लिए बहुत कुछ किया है। इसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा।" मियांदाद के बेटे जुनैद की शादी दाऊद की बेटी माहरुख से हुई है। 2005 में दुबई में अभूतपूर्व सुरक्षा घेरे में शादी संपन्न हुई।

दाऊद इब्राहिम भारत में एक वांछित आतंकवादी है और 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार विस्फोटों का मास्टरमाइंड है, जिसमें लगभग 260 लोगों की जान चली गई थी। वह डी-कंपनी नामक एक खतरनाक अपराध सिंडिकेट चलाता है जो भारत में काफी सक्रिय है। संगठित अपराध और जालसाजी के लिए वांछित अपराधियों की इंटरपोल की सूची में भी उसका उल्लेख है। पिछले साल दिसंबर में ऐसी खबरें आई थीं कि दाऊद इब्राहिम को गंभीर स्वास्थ्य जटिलताओं के कारण पाकिस्तान के कराची में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सोशल मीडिया पर चर्चा चल रही थी कि उन्हें जहर देकर मारा गया है. लेकिन उन खबरों की पुष्टि नहीं हुई.
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News