पूर्व गृह सचिव का खुलासा- मंत्रालय में बैठकर पॉर्न देखते थे अधिकारी

punjabkesari.in Thursday, Apr 12, 2018 - 01:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूपीए सरकार में गृह सचिव रहे जी के पिल्लै ने गृह मंत्रालय को लेकर बड़ा खुलाया किया है। पूर्व गृह सचिव के अनुसार मंत्रालय में कुछ जूनियर कर्मचारी पॉर्न फिल्मे देखते थे ओर इन्हे डाउनलोड भी करते थे।कर्मचारियों की इस हरकत की वजह से कम्प्यूटरों पर मैलवेयर डाउनलोड हो जाता है और पूरे नेटवर्क की सुरक्षा खतरे में पड़ जाती थी। 
PunjabKesari
डाउनलोड करते ​थे अश्लील वीडियो 
डेटा सिक्योरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया(डीएससीआई) के अध्यक्ष पिल्लै ने बताया कि जब वो आठ-नौ साल पहले केंद्रीय गृह सचिव थे तो हर दो महीने में हमें कंप्यूटर में गड़बड़ी की शिकायत मिलती थी। मंत्रालय के सीनियर अधिकारी देर शाम तक बैठकों में व्यस्त रहते थे जिसके चलते जूनियर्स को ऑफिस में रुकना पड़ता था। ऐसे में जूनियर इंटरनेट में अश्लील वेबसाइट्स खोलते थे और ऐसी चीजों को डाउनलोड करते हैं जिनके साथ ‘मालवेयर’ (एक तरह का वायरस) भी डाउनलोड हो जाता था। पिल्लै के अनुसार मंत्रालय द्वारा निर्देश जारी करने के बाद समीक्षा में यह बात सामने आई।
PunjabKesari
सरकारी वेबसाइट्स हो चुकी है हैक 
बता दें कि पूर्व गृह सचिव की यह टिप्पणी उन घटनाओं के बाद सामने आई जब बीते दिनों कुछ सरकारी वेबसाइट्स कथित तौर पर हैक हो गई थी। हालांकि सरकार ने स्पष्ट किया था कि वेबसाइट्स में कोई दिक्कत नहीं आई थी बल्कि हार्डवेयर की कोई तकनीकी खामी थी जिसे हल कर लिया गया था। पिल्लै उस वक्त गृह सचिव थे जब चिदंबरम यूपीए 2 के कार्यकाल में केंद्रीय गृह मंत्री हुआ करते थे। वह जून 2011 में रिटायर हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News