गुजरात के 92 साल के पूर्व CM केशुभाई पटेल का निधन, सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

punjabkesari.in Thursday, Oct 29, 2020 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का गुरुवार को निधन हो गया। 92 साल के केशुभाई पटेल सांस लेने में तकलीफ के चलते पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। थोड़े समय पहले ही केशुभाई पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि उन्होंने कोरोना को मात दे दी थी। राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने केशुभाई पटेल के निधन पर शोक व्यक्त किया और उनके परिवार से बात की।

PunjabKesari

केशुभाई पटेल के बेटे ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना को मात देने के बाद भी उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती जा रही थी और गुरुवार सुबह अचानक सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन इलाज में उन्होंने कोई रिस्पॉन्ड नहीं किया जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

PunjabKesari

बता दें कि केशुभाई पटेल ने दो बार गुजरात के मुख्यमंत्री का पद संभाला था। वे 1995 और 1998 में राज्य के मुख्यमंत्री रहे, हांलाकि दोनों ही बार केशुभाई पटेल अपने कार्यकाल को पूरा नहीं कर पाए थे। साल 2001 में उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा था। केशुभाई पटेल की गिनती गुजरात भाजपा के दिग्गज नेताओं में होती रही है। गुजरात में भाजपा की ओर से पहले सीएम भी केशुभाई पटेल ही थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी केशुभाई पटेल के साथ लंबे वक्त तक काम किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News