अजनाला की घटना पर पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जताई चिंता, केंद्र सरकार से की यह अपील

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 08:00 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अजनाला घटना पर चिंता जताई है। पूर्व सीएम ने कहा कि पंजाब में कानून व्यवस्था पूरी तरह खराब हो चुकी है। यह बेहद चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि यह घटना देश और राज्य की सुरक्षा के लिए चिंताजनक है। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले में दखल देना चाहिए और पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाना चाहिए।

बता दें कि खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के समर्थकों की बृहस्पतिवार को पंजाब के अमृतसर जिले में पुलिस से झड़प हुई और वे अपने एक साथी की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए पुलिस परिसर में घुस गए। पुलिस ने एक व्यक्ति के अपहरण के आरोप में सिंह और उसके समर्थकों पर मामला दर्ज किया था। सिंह की अगुवाई में तलवार और अन्य हथियार लिए सैकड़ों समर्थक अमृतसर के अजनाला में थाने में एकत्रित हो गए। अजनाला पहुंचने से पहले उन्होंने कपूरथला जिले में धिलवान ‘टॉल प्लाजा' पर बीच सड़क पर प्रदर्शन किया। उन्हें अमृतसर की ओर जाने से पुलिस ने रोका था।

बाद में पुलिस ने उन्हें अजनाला थाने की ओर मार्च ले जाने दिया। उनके प्रदर्शन के चलते अमृतसर-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ समय के लिए जाम लग गया। बाद में अजनाला बस स्टैंड पर अवरोधक लगाकर पुलिस ने सिंह और उसके समर्थकों को रोका। लकिन वे अवरोधक हटाकर जबर्दस्ती थाने में घुस गये और पुलिस के साथ हाथापाई करने लगे। उन्होंने सिंह और उसके समर्थकों के विरूद्ध दर्ज प्राथमिकी रद्द करने की मांग की और इस जगह पर अनिश्चितकाल तक अपना प्रदर्शन जारी रखने की धमकी भी दी।

पुलिस परिसर में प्रदर्शनकारियों के धरना देने पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया। स्वयंभू उपदेशक सिंह और उसके समर्थकों के खिलाफ रूपनगर जिले के चमकौर साहिब के निवासी वरिंदर सिंह के कथित अपहरण और उससे मारपीट के लिए मामला दर्ज किया गया है। ऐसा बताया जाता है कि अमृतपाल सिंह ने हाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धमकी देते हुए कहा था कि उनका भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी जैसा हश्र होगा। दुबई से लौटा अमृतपाल सिंह अभिनेता और कार्यकर्ता दीप सिद्धू द्वारा स्थापित संगठन ‘वारिस पंजाब दे' का प्रमुख है। सिद्धू की पिछले साल फरवरी में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News