राजनीति में पूर्व CJI रंजन गोगोई की एंट्री! असम में भाजपा के लिए लड़ सकते हैं चुनाव

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 11:12 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर असम की राजनीतिक गलियों में अभी से हलचल तेज हो गई है। इसी बीच एक नाम जो चर्चा का विषय बना हुआ है वो है भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) रंजन गोगोई का। सुप्रीम कोर्ट की बागडोर संभालने के बाद अब वह राजनीति में भी किस्मत अजमाना चाहते हैं। 


असम के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता तरुण गोगोई का दावा है कि असम विधानसभा चुनावों में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्होंने मीडिया से कहा कि मैंने अपने सूत्रों से सुना है कि रंजन गोगोई का नाम बीजेपी की मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में है। मुझे लगता है कि उन्हें असम का अगला मुख्यमंत्री उम्मीदवार प्रोजेक्ट किया जा सकता है।

 

गोगोई ने आगे कहा कि अगर पूर्व चीफ जस्टिस राज्यसभा जा सकते हैं तो वह बीजेपी के मुख्यमंत्री कैंडिडेट के लिए भी सहमत हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर केस में आए फैसले से बीजेपी रंजन गोगोई से काफी खुश थी, ये सब राजनीति है। रंजन गोगाई ने राज्यसभा जाना स्वीकार कर राजनीति के दरवाजे खोले। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने घोषणा की है कि वह असम में कांग्रेस पार्टी के अगले सीएम प्रत्याशी बनने नहीं जा रहे हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News