सरकारी नौकरी लगते ही प्रेमिका को भूला, शादी के लिए मांगने लगा बुलेट और 10 लाख, फिर जो हुआ...

punjabkesari.in Wednesday, Oct 16, 2024 - 03:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बिहार के समस्तीपुर जिले में एक पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है, जहां एक रेलकर्मी की जबरन शादी करा दी गई। पीड़ित युवक, प्रमोद कुमार सहनी, हाल ही में रेलवे की परीक्षा में सफल होने के बाद नौकरी पर लगा था। इस घटना में उसकी प्रेमिका रोशनी कुमारी और उसके परिजनों ने शादी के लिए दबाव बनाया।

क्या है पूरा मामला
प्रमोद कुमार सहनी, जो समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के चकसिकंदर गांव का निवासी है, की प्रेमिका रोशनी कुमारी भी समस्तीपुर जिले के ही हलई थाना क्षेत्र के दरवा गांव से है। दोनों के बीच पिछले दो सालों से प्रेम संबंध होने का दावा किया जा रहा है। लड़की के परिजनों का कहना है कि जब प्रमोद की नौकरी नहीं लगी थी, तब वह शादी के लिए तैयार था। लेकिन जैसे ही उसे रेलवे में नौकरी मिली, उसने शादी से इनकार कर दिया और 10 लाख रुपए दहेज और बुलेट बाइक की मांग करने लगा।
PunjabKesari
मंदिर में बुलाकर किया जबरन विवाह
लड़की के परिजनों ने योजना बनाकर प्रमोद को विद्यापतिधाम मंदिर में बुलाया। जब वह वहां पहुंचा, तो उसे पहले से तैयार दुल्हन और उसके परिजनों ने घेर लिया। पांच घंटे तक समझाने के बाद, उसे जबरन पकड़कर शादी कराई गई।

दोनों पक्षों का क्या कहना है
रोशनी का कहना है कि वे पिछले दो सालों से रिश्ते में थे और प्रमोद ने नौकरी मिलने के बाद शादी से मना कर दिया। उसने कहा, "प्रमोद पहले 10 लाख रुपए और बुलेट की मांग कर रहा था, लेकिन अब वह मान गया है।" वहीं, प्रमोद का दावा है कि उसे झूठ बोलकर मंदिर बुलाया गया और प्रेम प्रसंग की बातें गलत हैं। उसने कहा कि वे कभी-कभी बात करते थे, लेकिन यह रिश्ते में होने जैसा कुछ नहीं था। इस तरह, प्रमोद के इंकार और रोशनी के परिजनों के दबाव के बीच यह पकड़ौआ विवाह संपन्न हुआ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News