सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, अदार पूनावाला ने जताया दुख

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 06:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः सीरम इंस्टीट्यूय के परिसर में गुरुवार आग लग जाने से पांच लोगों की जान चली गई है। पुणे के मेयर ने पांच लोंगो के मरने की पुष्टि की है। मेयर ने बताया कि बैल्डिंग के दौरान आग लगने का शक है। जानकारी के मुताबिक, अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है और आग पर काबू पा लिया गया है। सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया और मरने वालों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने ट्वीट में कहा कि हमें दुखद समाचार मिला है।  घटना में दुर्भाग्य से कुछ लोगों की जान चली गई है। मृतकों के परिजनों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। 


वहीं, पुलिस उपायुक्त नम्रता पाटिल ने कहा कि अपराह्न करीब पौने तीन बजे सीरम संस्थान के परिसर में स्थित एसईजेड 3 भवन के चौथे और पांचवें तल पर आग लग गई। उन्होंने कहा, ''तीन लोगों को भवन से बाहर निकाल लिया गया है। '' घटना के वायरल हुए वीडियो में भवन से धुआं उठता दिख रहा है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने कहा, ''परिसर में एक भवन में आग लगी। हमने दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर भेज दी हैं।''
PunjabKesari
अधिकारी ने कहा कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। कोविड-19 के राष्ट्रव्यापी टीकाकरण कार्यक्रम के लिए ‘कोविशील्ड' टीके का निर्माण सीरम संस्थान के मंजरी केन्द्र में ही किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि जिस भवन में आग लगी वह सीरम केन्द्र की निर्माणाधीन साइट का हिस्सा है और कोविशील्ड निर्माण इकाई से एक किमी दूर है, इसलिए आग लगने से कोविशील्ड के निर्माण पर कोई असर नहीं पड़ा है।
PunjabKesari
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि राज्य सरकार ने आग की जांच के आदेश दिए हैं। पवार ने कहा, "मैंने पुणे नगर निगम से घटना के बारे में जानकारी ली है और इस घटना की विस्तृत जांच करने का निर्देश दिया गया है।" उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण वहां टीके बनाने की प्रक्रिया पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थानीय प्रशासन से आग को नियंत्रण में लाने को कहा है। उनके कार्यालय द्वारा किए गए ट्वीट में उन्होंने कहा कि वह पुणे नगर आयुक्त के संपर्क में हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News