पहले परोसे अंडे फिर फोटो सेशन के बाद लिए वापस, Karnataka में कांग्रेस सरकार की किरकिरी

punjabkesari.in Saturday, Aug 10, 2024 - 07:27 PM (IST)

बेंगलुरुः कर्नाटक के कोप्पल जिले में दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मध्याह्न भोजन के दौरान बच्चों की प्लेट से अंडे वापस लेने के आरोप में निलंबित कर दिया गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला प्रकाश में आया। अधिकारियों के अनुसार, दो कार्यकर्ताओं ने आंगनवाड़ी में बच्चों को परोसे जा रहे अंडों का वीडियो रिकॉर्ड किया और तस्वीरें खींचीं।

वीडियो बनाने के बाद, उन्होंने भोजन के दौरान बच्चों की प्लेट से तुरंत अंडे हटा दिए। अंडे सरकारी स्कूलों और आंगनवाड़ियों में दिए जाने वाले मध्याह्न भोजन का अनिवार्य हिस्सा हैं। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा नौ अगस्त को जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही बरतने के कारण अगले आदेश तक निलंबित कर दिया गया है।


घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कर्नाटक की महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी हेब्बालकर ने कहा कि जैसे ही मामला उनके संज्ञान में आया, तत्काल कार्रवाई की गई और विभाग के अधिकारियों को दोनों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को निलंबित करने के निर्देश दिए गए। उन्होंने कहा कि घटना के संबंध में कोप्पल के बाल विकास परियोजना अधिकारी को निलंबित करने और जिले के उप निदेशक को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। मंत्री ने मामले के संबंध में विस्तृत रिपोर्ट भी तलब की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News