पहले गोलियों से भूना और फिर काट दिया..., 6 दिन पहले ही मेयर पद की शपथ ली थी

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2024 - 09:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क : मैक्सिको से एक गंभीर खबर आई है। चिलपेंसिंगो के मेयर एलेजांद्रो आर्कोस की दिन-दहाड़े हत्या कर दी गई। उन्होंने केवल छह दिन पहले ही अपने पद की शपथ ली थी। उनकी लाश रविवार को उनके घर में मिली। रिपोर्ट के अनुसार, आर्कोस को पहले गोलियों से मारा गया और फिर उनका सिर काट दिया गया। सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें भी साझा की जा रही हैं, जिनमें उनकी कटी हुई सिर एक पिकअप ट्रक पर दिखाई दे रही है। हालांकि, इस बात की पुष्टि अभी तक नहीं हुई है।

आर्कोस अपने इलाके में ड्रग्स तस्करी के खिलाफ काम कर रहे थे, इसलिए उनकी हत्या का शक ड्रग्स कार्टेल पर किया जा रहा है। मैक्सिको में ड्रग्स कार्टेल का प्रभाव बढ़ रहा है, और जो लोग इनसे संघर्ष करते हैं, उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। इस तरह के अपराधों की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि मैक्सिकन राज्य गुएरेरो के चिलपेंसिंगो शहर के मेयर एलेजांद्रो आर्कोस की पदभार ग्रहण करने के 6 दिन बाद ही हत्या कर दी गई। गुएरेरो राज्य की गवर्नर एवलिन सालगाडो ने सोशल मीडिया पर लिखा, "उनके निधन से गुएरेरो समाज में शोक की लहर है और हम आक्रोश से भर गए हैं।" जून में आर्कोस को विपक्षी गठबंधन के प्रतिनिधि के रूप में चुना गया था, जिसमें इंस्टीट्यूशनल रिवोल्यूशनरी पार्टी (PRI) शामिल थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News