दिल्ली के मायापुरी में मास्क बनाने वाली फैक्टरी में आग, एक की मौत

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 08:35 PM (IST)

नई दिल्लीः पश्चिम दिल्ली के मायापुरी इलाके में मास्क बनाने वाली एक फैक्टरी में शनिवार सुबह आग लग जाने से 45 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। डीएफएस के एक अधिकारी ने बताया कि तड़के तीन बजकर 50 मिनट के आसपास आग लगने की सूचना मिली और दमकल की छह गाड़ियां मौके पर भेजी गईं। पुलिस ने बताया कि फैक्टरी मालिक के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया और उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि संदेह है कि आग शार्ट सर्किट के चलते लगी। 

डीएफएस निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि दमकल अधिकारियों ने फैक्टरी का दरवाजा तोड़ कर तीन लोगों को वहां से निकाला, जिनमें से एक अचेत अवस्था में था। गर्ग ने बताया कि उस व्यक्ति को तत्काल दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारी ने बताया कि मृतक की पहचान जुगल किशोर के रूप में की गई है। 

गर्ग ने बताया कि आग फैक्टरी की इमारत की तीसरी मंजिल में लगी थी जहां मशीन और कच्चा माल रखा था। दमकल विभाग के अनुसार फैक्टरी में अग्नि सुरक्षा उपाय लागू नहीं थे और न ही फैक्टरी के पास दमकल प्राधिकारियों का अनापत्ति प्रमाणपत्र ही था। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) सुबोध कुमार ने कहा कि भारतीय दंड संहिता की धारा 285, 304 ए के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। 

उन्होंने कहा कि फैक्टरी मालिक की पहचान राकेश खन्ना के तौर पर हुई है जो कि पश्चिम विहार का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि खन्ना को घटना के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया है। कुमार ने बताया कि जब आग लगी तब व्यक्ति फैक्टरी में सो रहा था। उन्होंने कहा कि आशंका है कि उसकी मृत्यु धुएं के चलते हुई। अधिकारियों ने बताया कि जिन दो व्यक्तियों को बचाया गया है उनकी पहचान अमन अंसारी (18) और फिरोज अंसारी (24) के रूप में की गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News