छोटे सिलेंडर में गैस भरते वक्त लगी आग, 5 लोग झुलसे, हालत गंभीर

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 04:48 AM (IST)

नई दिल्ली: छोटे सिलेंडर में गैस भरते समय एक झुग्गी में अचानक आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि हादसे में 5 लोग बुरी तरह झुलस गए। वहीं कुछ लोग सिलेंडर में गैस डालने की बात से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि चाय बनाने के दौरान सिलेंडर फटने से हादसा हुआ। तुरंत मौके पर पुलिस के अलावा फायर बिग्रेड की 6 गाडिय़ों ने पहुंचकर कुछ ही देर में आग पर काबू पाया,जबकि पीसीआर और कैट्स एंबुलेंस की मदद से घायलों को आचार्य भिक्षु हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। मोती नगर थाना ने मुकदमा दर्जकर जांच शुरू कर दी है। 

हादसा बुधवार सुबह 8:10 मिनट पर हुआ। मोहम्मद सादिक (25) सपरिवार कीर्ति नगर मेट्रो स्टेशन के पास रेलवे लाइन के किनारे बसी शिव बस्ती की झुग्गी में रहता है। जब वह सोकर उठा तो उन्हें अचानक उसकी झुग्गी में जोरदार धमाके की आवाज सुनाई दी, जबकि उसमें आग लग गई। पड़ोस की झुग्गी में मोहम्मद छोटू (45), शहनाज बेगम (42), इसका बेटा मोहम्मद शाबान (25) व शाबान की बेटी मुस्कान (5) भी इसकी चपेट में आ गए। बस्ती में अफरा-तफरी मच गई। 8.20 बजे मामले की सूचना पुलिस व फायर बिग्रेड को दी गई। तुरंत पुलिस के अलावा पीसीआर, कैट्स व फायर बिग्रेड की 6 गाडिय़ां मौके पर पहुंची। कुछ ही देर में आग पर काबू पाकर घायलों को हॉस्पिटल पहुंचाया गया। 

डीसीपी मोनिका भारद्वाज ने बताया कि घटना स्थल से 5 किलो वाला एक छोटा एलपीजी का अवैध सिलेंडर फटा हुआ मिला है। शुरुआती जांच में सादिक की झुग्गी में अवैध रूप से बड़े सिलेंडर से छोटे सिलेंडर में गैस डाली जा रही थी। उसी दौरान हादसा हो गया। वहीं पड़ोसी गैस डालने की बात से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि चाय बनाने के दौरान गैस के रिसाव से घर में आग लगी और धमाका हो गया।

घायलों में सादिक, शहनाज और मुस्कान की हालत नाजुक बनी हुई है। चश्मदीदों की मानें तो तेज हवा होने की वजह से आग बड़ी तेजी से आगे बढ़ रही थी। आग को रोकने के लिए 20 मीटर आगे की झुग्गियां को उखाड़ दिया गया। इससे दर्जनों झुग्गियां जलने से बच गईं। मोती नगर थाना पुलिस परिजनों से पूछताछ कर जांच में जुटी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News