इंजीनियर, ड्राइवर: कुवैत की इमारत में आग लगने से 40 भारतीयों में से केरल के 4 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 07:26 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   दक्षिणी कुवैत में बुधवार तड़के प्रवासी श्रमिकों की एक इमारत में भीषण आग लग गई, जिसके परिणामस्वरूप 40 भारतीय नागरिकों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। पीड़ितों में केरल के पांच लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। कोल्लम जिले में, उमरुद्दीन शमीर के परिवार को दिल दहला देने वाली खबर मिली कि उनके प्रियजन की आग में मृत्यु हो गई है। पिछले पांच वर्षों से कुवैत में ड्राइवर के रूप में काम कर रहे शमीर की पहचान कुवैत में बसे रिश्तेदारों ने की। उनका परिवार वर्तमान में उनके शरीर की स्वदेश वापसी और अन्य औपचारिकताओं के समन्वय के लिए सरकारी अधिकारियों के साथ चर्चा कर रहा है।
 
शमीर आखिरी बार अपनी छुट्टी के दौरान 9 महीने पहले केरल गए थे। केरल के कोल्लम जिले के एक अन्य व्यक्ति ने भी 29 वर्षीय साजन जॉर्ज के शव जैसा ही हश्र देखा, जो मंगलवार को आग में घिरी इमारत से बुधवार को बरामद किया गया था। एमटेक ग्रेजुएट साजन एक महीने पहले नौकरी हासिल करने के बाद कुवैत चला गया था। वह उस कंपनी में जूनियर मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे जहां दुर्घटना हुई थी।

केरल के एक अन्य मूल निवासी, पम्पाडी, कोट्टायम के स्टीफ़िन अब्राहम साबू भी मृतकों में शामिल थे। 29 साल के साबू कुवैत में इंजीनियर के तौर पर काम करते थे. उनकी मां शर्ली साबू और भाई फेबिन और केविन सहित उनका परिवार उनके निधन पर शोक मना रहा है। स्टीफ़िन का भाई फ़ेबिन भी कुवैत में है। हताहतों में कासरगोड के दो पुरुष भी शामिल हैं।

त्रिकारीपुर के मूल निवासी केलू पोनमलेरी एनबीटीसी ग्रुप में प्रोडक्शन इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे। उनके परिवार में उनकी पत्नी केएन मणि, जो एक पंचायत कर्मचारी हैं, और उनके दो बेटे हैं। दूसरे व्यक्ति की पहचान 34 वर्षीय रंजीत के रूप में हुई है, जो पिछले 10 वर्षों से कुवैत में काम कर रहा था।
जिस इमारत में आग लगी उसका निर्माण कुवैत के सबसे बड़े निर्माण समूह एनबीटीसी द्वारा किया गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News