7 महीने से युवती का पीछा कर रहा था 34 वर्षीय शख्स, मारखाने के बाद भी नहीं टला... अब हुई FIR

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 11:56 AM (IST)

नेशनल डेस्क: एक बार भीड़ द्वारा पीटे जाने और पुलिस की चेतावनी मिलने के बावजूद सात माह से दक्षिण मुंबई में एक हीरा कंपनी की महिला कर्मचारी का कथित तौर पर पीछा करने वाले 34 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी की पहचान पालघर जिले के नालासोपारा निवासी विक्की राजेश गुप्ता के रूप में हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि ‘सोशल मीडिया एक्जीक्यूटिव' के रूप में कार्यरत दक्षिण मध्य मुंबई निवासी 27 वर्षीय शिकायतकर्ता के अनुसार, आरोपी जनवरी से उसका पीछा कर रहा था। अधिकारी ने बताया कि दफ्तर जाते-आते समय महिला ने ध्यान दिया कि गुप्ता काफी समय से उसका पीछा कर रहा था। कई मौकों पर उसने उसे बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन उपक्रम (बेस्ट) द्वारा संचालित उसी नागरिक परिवहन बस में यात्रा करते हुए देखा, जिस पर वह छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) बस डिपो से दक्षिण मुंबई के चरनी रोड तक जाती थी।

जब महिला सहायता के लिए चिल्लाई तो....
अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि जनवरी में एक दिन आरोपी ने महिला का हाथ पकड़ने की कोशिश की और बाद में उसी दिन वह फिर से सीएसएमटी बस डिपो के पास उसका पीछा करने लगा। उन्होंने बताया कि जब महिला सहायता के लिए चिल्लाई तो वहां से गुजर रहे लोगों ने गुप्ता को पकड़ कर उसकी पिटाई कर दी। आरोपी 16 जनवरी को फिर से उसी बस में चढ़ गया, जिससे महिला यात्रा कर रही थी। महिला ने सहकर्मियों से संपर्क कर उन्हें चरनी रोड बस स्टॉप पर बुलाया।

पहले भी पुलिस ने आरोपी को चेतावनी देकर था छोड़ा
अधिकारी ने बताया कि उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया और उसे डीबी मार्ग पुलिस थाने ले गए, जहां उसे चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। उन्होंने बताया कि इस महीने की शुरूआत में गुप्ता ने फिर से महिला का पीछा करना शुरू कर दिया। बुधवार को आरोपी चरनी रोड से लेकर सीएसएमटी बस स्टॉप तक पीड़ित का पीछा करता रहा। अधिकारी ने बताया कि आजाद मैदान पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की पीछा करने से संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News