बेटा अभी तू छोटी है...पिता ने साक्षी को दी थी वार्निंग, FIR में हुए अफेयर के बारे में खुलासे

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 08:11 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में 16 वर्षीय साक्षी की उसके प्रेमी मोहम्मद साहिल खान द्वारा निर्मम हत्या के मामले में पुलिस द्वारा दर्ज की गई FIR में कई बड़े खुलासे हुए।  FIR में पता चलता है कि उसके पिता को उनके अफेयर के बारे में पता था।  FIR के आधार पर खुलासा हुआ कि उसकी बेटी की पिछले एक साल से साहिल से दोस्ती थी। 

FIR में उल्लिखित जनक राज (35) ने कहा, वह अक्सर उसके बारे में बात करती थी, और हम उसे सलाह देते थे कि उसकी उम्र में यह उचित नहीं है। हालांकि, वह हमेशा अपने मन की करती थी और अपनी दोस्त नीतू के घर चली जाती थी। मृतक लड़की के पिता पिछले तीन दिनों से मीडिया को साहिल के बारे में कोई भी जानकारी होने से इनकार कर रहे थे और दावा कर रहे थे कि उन्होंने उसके बारे में कभी नहीं सुना।

प्राथमिकी के अनुसार, जनक राज ने आगे कहा कि साक्षी पिछले 10 दिनों से नीतू के साथ रह रही थी। FIR में कहा गया है, ''29-30 मई की रात नीतू दौड़कर हमारे घर आई और मुझे बताया कि साक्षी के दोस्त साहिल ने मेरी बेटी को चाकू मार दिया है. इससे पहले, बुधवार की सुबह पुलिस आरोपी साहिल को सीन रीक्रिएट करने के लिए क्राइम स्पॉट पर ले गई। 

सूत्रों ने बताया कि बुधवार तड़के करीब 4 बजे उसे शाहबाद डेयरी इलाके में अपराध स्थल पर ले जाया गया। सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि जांचकर्ता साहिल का मनोविश्लेषण परीक्षण या मनोविश्लेषण परीक्षण कराने पर विचार कर सकते हैं। psychoanalysis test के दौरान साहिल से उसके परिवार, दोस्तों और जीवनशैली के बारे में पूछताछ की जाएगी। परीक्षण लगभग तीन घंटे तक चलने की उम्मीद है और इसका उद्देश्य हत्यारे की मानसिक स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करने में पुलिस की सहायता करना है।

 सूत्रों ने बताया है, परीक्षण कराने की जिम्मेदारी अनुभवी मनोचिकित्सकों की होगी। 20 वर्षीय ने जांचकर्ताओं के सामने खुलासा किया है कि जब साक्षी ने उसे नजरअंदाज करना शुरू किया तो उसने गुस्से में जघन्य कृत्य किया। पुलिस टीमों ने अपराध में इस्तेमाल चाकू को खोजने के प्रयास में रिठाला मेट्रो स्टेशन के पास तलाशी ली है, क्योंकि साहिल ने इसे पास की झाड़ियों में ठिकाने लगाने का दावा किया था। हालांकि, हथियार की बरामदगी अभी बाकी है। जांच में शामिल एक अधिकारी ने कहा कि साहिल अपने बयानों से मेल नहीं खाता है और फिलहाल उन सभी का सत्यापन किया जा रहा है। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान, यह भी खुलासा हुआ कि आरोपी ने अपराध के दिन से करीब 15 दिन पहले हरिद्वार से चाकू खरीदा था।

अधिकारी ने कहा, "साहिल ने कहा कि 16 वर्षीय साक्षी कथित तौर पर अपने पूर्व प्रेमी प्रवीण से मिल रही थी, जिससे वह चार साल पहले अलग हो गई थी, लेकिन उसके संपर्क में रही। साहिल ने कबूल किया कि वह उसे नजरअंदाज कर परेशान था। पुलिस के मुताबिक, साक्षी और उसकी सहेली भावना के बॉयफ्रेंड अजय उर्फ ​​झबरू ने पहले साहिल को उससे दूर रहने की चेतावनी दी थी.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News