महाराष्ट्र: बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया फिल्म जगत, बैंकों ने भी दिया योगदान

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 06:11 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए कई नामचीन हस्तियों, बैंकों और व्यापार संघों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दिया। सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने बाढ़ राहत के लिए मंगलवार को 11 लाख रुपये का दान दिया, जबकि अभिनेता आमिर खान ने 25 लाख रुपये दिये। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसके लिए दोनों हस्तियों को धन्यवाद दिया। 

PunjabKesari

इसके अलावा, महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम ने एक करोड़ रुपये, कोल्हापुर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक ने 21.98 लाख रुपये, हजरत हाजी अब्दुल रहमान सैलानी शाहबाबा ट्रस्ट, बुलढाणा ने पाँच लाख रुपये, जबकि पुणे में नागरिकों के एक संगठन ने सात लाख रुपये दिए। अर्बन कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी ने 11 लाख रुपये और श्री भैरवनाथ देवस्थान ट्रस्ट ने 15 लाख रुपये का योगदान दिया। 

PunjabKesari

मुंबई जिला केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड ने 21 लाख रुपये, अपना सहकारी बैंक लिमिटेड ने 25 लाख रूपये, फल एवं सब्जी विक्रेता संघ और खुदरा सब्जी व्यापारी महासंघ ने 25-25 लाख रुपये और मठाडी ट्रांसपोर्ट एवं जेनरल कामगार यूनियन ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 30 लाख रुपये का योगदान दिया। 

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र सरकार ने राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए कई सोमवार को राहत उपायों की घोषणा की थी, जिनमें किसानों के लिए ऋण माफी, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नए मकान और मुफ्त अनाज प्रदान करना शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News