फिल्म गंगाजल की तर्ज पर हुई ताहिर की गिरफ्तारी, सादी वर्दी में खड़ी थी क्राइम टीम

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 02:06 PM (IST)

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): फिल्म गंगाजल की तर्ज पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राऊज एवेन्यू कोर्ट की पार्किग से ताहिर हुसैन को उस समय पकड़ा, जब वह अपने वकील के साथ पार्किग में मास्क लगाए पहुंचा। लेकिन उसे अंदाजा नहीं था कि क्राइम टीम सादी वर्दी में उसका इंतजार कर रही है। पुलिस ने उसे धरदबोचा, जिस पर उसने कोर्ट में जाने की मन्नतें की, लेकिन पुलिस नहीं मानी, लेकिन मीडिया के जमावड़े और कानूनी बारिकियों के चलते पुलिस ने उसे अपनी सुरक्षा के बीच कोर्ट में जाने दिया।

PunjabKesari

अपने ही जाल में फंसा तो पुलिस रही चुप 
जैसे ही उसने सरेंडर की जगह राऊज एवेन्यू कोर्ट को चुना तो दिल्ली क्राइम ब्रांच ने राहत की सांस ली। क्योंकि वह जानती थी जिस कोर्ट को उसने चुना है, वहां सरेंडर नहीं किया जा सकता। क्योंकि इस कोर्ट में मौजूदा समय में सीबीआई, ईडी सहित फाइनेंस से जुड़े मामले ही देखे जाते हैं। इसलिए पुलिस शांत रही और पार्किंग में उसका इंतजार करती रही। जैसे ही पार्किगं में ताहिर हुसैन पहुंचा, पुलिस ने उसे धरदबोचा, लेकिन उसके कहने और मीडिया के जमावड़े को देखते हुए कोर्ट ले गई, जहां उसे बगैर सुने ही पुलिस को सौंप दिया गया। 

PunjabKesari


कोर्ट में पहुंचते ही ताहिर फंसा तो पुलिस मुस्कुराई
कोर्ट में जैसे ही वह जज के सामने पेश हुआ, तो जज साहब ने उसकी सरेंडर की अपील पर सुनवाई से इंकार करते हुए कि ये सरेंडर की जगह है ही नहीं, न ही आपका-हमारा कोई क्षेत्राधिकार। जिस पर पुलिस मुस्कराई और उसे गिरफ्तार कर ले गई। अब पुलिस उसेे कड़कडड़ूमा कोर्ट में पेश करेगी, जहां से उसका रिमांड लिया जाएगा। 
 

मैं बेकसूर...बर्बाद हो गया : ताहिर
पार्षद ताहिर हुसैन कोर्ट में सरेंडर करने जाने से पहले मीडिया से बातचीत कर रहा था, वह डरा हुआ लग रहा था। उसने कहा कि दिल्ली दंगों में उसका सब कुछ तबाह हो गया है। ताहिर हुसैन ने आगे बढ़कर ये कहा कि वह हर तरह की जांच के लिए तैयार है। यहां तक कि नारको टेस्ट भी करवाना हो तो वह उसके लिए भी तैयार है। ताहिर हुसैन ने पुलिस की पूछताछ से बचने के लिए अपने वकील के माध्यम से सीधे कोर्ट में सरेंडर करने की योजना बनाई थी। ताकि कोर्ट उन्हें या तो जमानत दे दे या फिर सीधे जेल भेज दे। दोनों ही स्थिति में वह दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की पूछताछ से बच जाते। पर कोर्ट ने उनकी अर्जी पर कोई आदेश देना तो दूर सुनवाई तक करने से इनकार करते हुए उसे खारिज कर दिया। 

PunjabKesari

कपिल मिश्रा पर लगाया साजिश का आरोप
ताहिर हुसैन ने बुधवार को कोर्ट में अपनी अग्रिम जमानत की याचिका डाली और कहा कि वह बेकसूर है। केवल वायरल वीडियो के आधार पर उसे आरोपी बनाया गया है, जबकि उनके पुराने दोस्त कपिल मिश्रा ने साजिश रचकर उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज करवाए हैं। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई शुरू भी नहंी की थी, इसी बीच वीरवार को दोपहर में उसने अपने वकीलों की सलाह पर एक चैनल को इंटरव्यू दिया और कहा कि वह सरेंडर करने जा रहा है, इसी बीच एक ट्वीट भी किया कि राऊज एवेन्यू कोर्ट में थोड़ी देर में सरेंडर करेगा। जिसके बाद पुलिस ने सरेंडर की जगह उसे गिरफ्तार करने की योजना बनाई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News