अल्पसंख्यकों में समाए डर ने कश्मीर में हालात सामान्य होने के दावे का पर्दाफाश किया : प्रदेश कांग्रेस

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 12:09 PM (IST)

श्रीनगर : कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने रविवार को कहा कि घाटी में जमीनी हालात खराब हैं और अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों के बीच पैदा हुए डर ने सरकार के सामान्य स्थिति होने के दावों को उजागर कर दिया है।

 

प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख गुलाम अहमद मीर के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने बडगाम के शेखपुरा में प्रदर्शन करने वाले कश्मीरी पंडित कर्मचारियों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की ओर से उठाए गए मुद्दे वास्तविक हैं।

 

प्रदर्शनकारी कर्मचारी मांग कर रहे हैं कि हाल में राहुल भट की हत्या के मद्देनजर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया जाए। भट की हाल में एक सरकारी कार्यालय में हत्या कर दी गई थी।

 

मीर ने शेखपुरा में कहा, "हम सभी को लगता है कि जमीनी हालात खराब हैं, कानून-व्यवस्था (की हालत) खराब है। जम्मू कश्मीर सरकार के साथ-साथ (केंद्रीय) गृह मंत्रालय बयान दे रहा है कि प्रदेश पिछले करीब दो साल में सामान्य स्थिति और विकास की ओर बढ़ा है।"

 

उन्होंने कहा, "च्च्लेकिन, इन लोगों (कश्मीरी पंडितों) ने जो आशंकाएं, भय व्यक्त किए हैं, उससे उन दावों की पोल खुल गई है। वे सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने की मांग कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि यहां असुरक्षा है।"

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि पिछले करीब एक साल में अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों की लक्षित हत्याएं की गई हैं, यहां तक कि उन्हें स्कूलों और सरकारी दफ्तरों में घुसकर गोली मारी गई है।

 

मीर ने कहा, "अगर यह (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी का 'नया कश्मीर' है, तो उन्हें रहने दें। फिर हम वही पुराना कश्मीर चाहते हैं जहां भाईचारा था, जिसमें हम सुरक्षित रहते थे।"

 

इस बीच, फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने भी शेखपुरा का दौरा किया और घाटी में प्रधानमंत्री राहत पैकेज के तहत काम कर रहे कश्मीरी पंडित कर्मचारियों को स्थानांतरित करने की मांग की।

 

उन्होंने ट्वीट किया,"हमारे कश्मीरी पंडित भाइयों की पीड़ा और दर्द की कहानियां सुनना दिल दहला देने वाला अनुभव था, जो खतरे में जी रहे हैं। कश्मीर से जम्मू में कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का स्थानांतरण जरूरी है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News