श्रीलंका में महिला वकील ने फेसबुक पर पोस्‍ट की मां काली की अश्‍लील तस्‍वीर, मचा बवाल

2020-12-23T10:24:31.79

 इंटरनेशनल डेस्कः श्रीलंका में एक  महिला वकील द्वारा  मां काली की अश्‍लील तस्‍वीर पोस्‍ट करने पर बवाल मच गया है। तमिल समुदाय के लोगों व  देश की तमिलों से जुड़ी पार्टी तमिल नैशनल अलायंस समेत कई संगठनों ने राजधानी कोलंबो में सरकार से दोषी वकील के खिलाफ साइबर कानून के तहत मुकदमा चलाए जाने की मांग की है।  हिंदू संगठन सिवा सेनाई के नेता एमके सचितानाथन ने कहा कि इस भड़काऊ पोस्‍ट ने न केवल हिंदू समुदाय बल्कि शांतिपूर्ण तरीके से रहने में विचार रखने वाले अन्‍य लोगों की भावनाओं को आहत किया है।

PunjabKesari

उन्‍होंने कहा कि हमें पूरी दुनिया में रह रहे श्रीलंकाई तमिलों के पत्र मिल रहे हैं। यही नहीं विदेशों में रह रहे श्रीलंकाई तमिल श्रीलंका के दूतावास को पत्र लिखकर इस पोस्‍ट और फेसबुक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। सचितानाथन ने चेतावनी दी अगर वकील को अरेस्‍ट कर उशके खिलाफ कार्वाई नहीं की तो वे अभियान और तेज कर देंगे ।' एक अन्‍य हिंदू संगठन ने कहा कि बौद्ध समुदाय बहुल इस देश में फेसबुक पोस्‍ट को सांप्रदायिकता को भड़काने के लिए किया गया है। उसने श्रीलंकाई तमिलों का आह्वान किया कि वे आरोपी महिला वकील के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए अभियान चलाएं।

PunjabKesari

पुजारियों के इस संगठन ने कहा, 'पिछले तीन दिनों से महिला जीवनी करियावसम फेसबुक पर इस तरह के पोस्‍ट कर रही हैं जो मां काली का अपमान है और उनका घृणित चित्रण है।' उन्‍होंने राष्‍ट्रपति गोटाबाया राजपक्षा को इस संबंध में पत्र भी लिखा है। मां काली की इस अश्‍लील तस्‍वीर के विरोध में श्रीलंका के सांसद एम गनेशन भी आ गए हैं। गनेशन ने कहा कि आरोपी महिला की गिरफ्तारी जरूरी है ताकि देश के धार्मिक गुटों में शांति बनी रहे। श्रीलंका में तमिल सबसे बड़े अल्‍पसंख्‍यक समूह हैं जो हिंदू धर्म का पालन करते हैं।

 


Content Writer

Tanuja

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News