FAU-G गेम आज होगा लॉन्च, यहां जानिए पूरी डिटेल्स

punjabkesari.in Tuesday, Jan 26, 2021 - 06:02 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत में FAU-G Game 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज होने जा रहा है। FAU-G (Indian Shooting Game Fearless And United Guards) को देश में बनाया गया है। गौरतलब है कि भारत में काफी लोकप्रिय मोबाइल गेम PUBG को पिछले साल देश में बैन कर दिया गया था, ऐसे में FAU-G, PUBG के मार्केट पर कब्जा करने के लिए तैयार है। FAU-G को nCORE गेम ने बनाया है। फैंस इस मेड-इन-इंडिया एक्शन मोबाइल गेम बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गेम ने लॉन्चिंग से पहले ही गूगल प्ले पर 40 लाख प्री-रजिस्ट्रेशन का आंकड़ा पार कर लिया।

इस बात का खुलासा गेम की डेवलेपर कंपनी nCore Games ने किया। FAU-G की खास बात यह है कि इसमें लद्दाख में चीनी सैनिकों और भारतीय सैनिकों की लड़ाई होगी। इस गेम के माध्यम से आप लद्दाख में चीनी घुसपैठियों के खिलाफ लड़ाई लड़ सकेंगे। 

पिछले साल सितंबर में चीनी मोबाइल गेम PUBG को भारत में बैन कर दिया था जिसके बाद FAU-G को पेश किया गया था। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि ये गेम चीनी कंपनी PUBG की जगह लेगा। FAU-G को भारतीय कंपनी nCORE ने बनाया है। पिछले दिनों कंपनी ने साफ कर दिया है कि इस गेम को लेकर काफी लंबे समय से काम चल रहा था। इसकी तुलना PUBG से नहीं की जानी चाहिए।

टीजर में दिखी गलवान घाटी
FAU-G को एक साथ कई लोग नहीं खेल सकेंगे जैसे PUBG में खेला करते थे। FAU-G में मिशन होंगे जो कहानी के साथ आगे बढ़ते जाएगे। इस में मल्टीप्लेयर मोड के कुछ ही मोड होंगे। हाल में FAU-G का पहला टीज़र जारी किया गया था जिसमें गलवान घाटी को दिखाया गया था। उम्मीद जताई जा रही थी की यही गेम का पहला एपिसोड है। इसी के साथ एक नए थीम संगीत को भी लॉन्च किया गया था जिसमें भारतीय सैनिकों को दुश्मन सेना से लड़ते हुए दिखाया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News