पाक के पूर्व PM की पोती ने किया इमरान सरकार को शर्मसार, कहा -लौटा दो भारतीय पायलट

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 11:32 AM (IST)

 

वाशिंगटन: पुलवामा हमले के बाद पूरी दुनिया में अपनी किरकिरी करवा रहे पाकिस्तान को इसके पूर्व प्रधानमंत्री की पोती ने भी अब शर्मसार कर दिया है। पूर्व प्रधानमंत्री की जुल्फिकार अली भुट्टो की पोती और लेखिका फातिमा भुट्टो ने बुधवार को इमरान खान सरकार से भारतीय वायुसेना के उस पायलट को रिहा करने के लिए कहा जिसे एक हवाई संघर्ष के बाद पाकिस्तान ने पकड़ लेने का दावा किया है।

भारतीय पायलट को बुधवार को उस समय कथित रूप से पकड़ लिया गया जब वह अपने मिग 21 बाइसन विमान से सुरक्षित बाहर निकल गए थे।हालांकि वह नियंत्रण रेखा पार करके पाकिस्तान की ओर गिरे। भुट्टो ने न्यूयार्क टाइम्स में लेख में लिखा, ‘‘मैं और कई अन्य युवा पाकिस्तानी हमारे देश से आग्रह करते हैं कि शांति, मानवता और प्रतिष्ठा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के एक संकेत के तौर पर भारतीय पायलट को रिहा कर दिया जाए। इससे पहले 14 फरवरी को पुलवामा में हुए एक आत्‍मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थें।

हमले की जिम्‍मेदारी पाकिस्‍तान स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद ने ली थी। भारत ने इसके अगले दिन ही सेना को खुली छूट देने की बात कही थी और पाकिस्‍तान से 'मोस्‍ट फेवरेट नेशन' दर्जा वापस ले लिया था।इसके बाद घाटी में हुए सर्च ऑपरेशन में जैश के कई आतंकवादी मारे गए थे। 26 फरवरी की रात में वायु सेना ने अपने असैन्‍य कार्रवाई में पाकिस्‍तान के बालाकोट स्‍थ‍ित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त कर दिया था। भारत के इस कार्रवाई को पूरी दुनिया ने समर्थन किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News