फरुर्खाबाद:बर्थडे के बहाने 24 बच्चों को घर बुला बनाया बंधक, 11 घंटे में पुलिस ने बदमाश को किया ढेर

punjabkesari.in Friday, Jan 31, 2020 - 09:45 AM (IST)

फरुर्खाबाद/लखनऊः उत्तर प्रदेश में फरुर्खाबाद जिले के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र में बेटी के जन्मदिन पर बुलाकर 24 बच्चों को बंधक बनाने वाले बदमाश को पुलिस ने मार गिराया जबकि उसकी पत्नी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार दिया। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार मिश्रा से शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि करीब 11 घंटे बंधक रहे 24 बच्चों को रात करीब बजे सुरक्षित मुक्त करा लिया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस की प्राथमिकता सभी बंधक बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालना था।
PunjabKesari
इसी क्रम में पुलिस ने देर रात सुभाष के घर का दरवाजा तोड़कर दिया। इस पर वहां मौजूद भीड़ ने बदमास सुभाष बाथम को दौडा लिया और वह घर में भागा तो पीछे से पुलिस भी घुस गई। इस पर वह फिर गोली चलाने लगा और जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली लगने से सुभाष की मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने घर में बने बेसमेंट में बंधक बनाकर रखे गये सभी बच्चों को सकुशल निकाल लिया।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि बच्चों को मुक्त कराने के बाद गुस्साई भीड़ ने सुभाष बाथम की पत्नी रुबी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। गंभीर हालत में उसे अस्पताल भेजा गया जहां उसकी भी मृत्यु हो गई। बच्चों को बंधक बनाये जाने की घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अधिकारी की बैठक बुलाई और बच्चों को सकुशल मुक्त कराने के निर्देश दिए थे।
PunjabKesariमुख्यमंत्री इस आपरेशन मासूम का नाम दिया। सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंधक ऑपरेशन में शामिल पुलिसकर्मियों को 10 लाख रुपए का इमान देने की घोषणा की है।  ​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News