फारुख अब्दुल्ला को कनपटी पर गन रखकर बाहर नहीं ला सकते: अमित शाह

punjabkesari.in Tuesday, Aug 06, 2019 - 10:28 PM (IST)

नई दिल्लीः गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस के नेता एवं सांसद फारूख अब्दुल्ला को न तो हिरासत में लिया गया है और न ही गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि वह अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं, स्वस्थ हैं और अगर उन्हें घर से बाहर नहीं आना तो कनपटी पर गन रखकर उन्हें बाहर नहीं लाया जा सकता।
PunjabKesari
दरअसल जम्मू कश्मीर पर केंद्र सरकार के संकल्प पर चर्चा के दौरान लोकसभा में विपक्ष के कई सदस्यों ने राज्य के हालात का विषय उठाया और कहा कि वहां कई नेताओं को नजरबंद किया गया है तथा नेशनल कान्फ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला सदन में नहीं आए हैं, वह कहां हैं, पता नहीं। जब राकांपा की सुप्रिया सुले और आईयूएमएल के पी के कुन्हालीकुट्टी ने सदन में इस विषय को उठाया तो गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, ‘‘ वह न तो हिरासत में हैं और न ही गिरफ्तार किया गया है, वह अपनी मर्जी से अपने घर पर हैं ।''
PunjabKesari
सुले ने सदन में अपनी सीट के पास वाली सीट की ओर इशारा करते हुए कहा कि आज वह (फारूख) सदन में नहीं हैं, उनकी आवाज नहीं सुनी जा सकी। शाह के जवाब के बाद जब सुले ने कहा कि हो सकता है नेशनल कांफ्रेंस नेता अस्वस्थ हों। इस पर शाह ने कहा कि इसके बारे में डाक्टर बता सकते हैं। ‘‘ मैं इलाज नहीं कर सकता, यह डाक्टरों को करना है। '' कुन्हालीकुट्टी ने जब यह सवाल उठाया तो शाह ने दोहराया कि अब्दुल्ला अपने घर पर हैं और स्वस्थ हैं। वह मौजमस्ती में हैं।
PunjabKesari
कांग्रेस के शशि थरूर ने भी जब सदन में फारुख अब्दुल्ला की अनुपस्थिति का जिक्र किया और कहा कि नेशनल कान्फ्रेंस नेता का कहना है कि उन्हें घर से बाहर नहीं जाने दिया जा रहा। इस पर शाह ने कहा, ‘‘वह घर से बाहर ही नहीं आना चाहते, उन्हें बाहर नहीं आना तो कनपटी पर गन रखकर बाहर नहीं ला सकते।'' लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक 2019 एवं जम्मू कश्मीर संबंधी संकल्प पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी और द्रमुक के टी आर बालू ने भी नेशनल कांफ्रेंस नेता के बारे में जानना चाहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News