सीडीएस जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत, लोगों ने की ‘हूटिंग’

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 01:14 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत शुक्रवार को पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। उनके साथ ही उनकी पत्नी मधुलिका रावत का भी अंतिम संस्कार किया गया। दिल्ली छावनी स्थित बरार स्क्वेयर अंत्येष्टि स्थल पर जनरल रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को उनकी बेटियों ने एक ही चिता पर मुखाग्नि दी जिसके बाद दोनों की पार्थिव देह पंचतत्व में विलीन हो गईं।

इससे पहले जनरल रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाए जाने से पहले उनके आधिकारिक आवास में रखा गया था, ताकि लोग उन्हें श्रद्धांजलि दे सकें। जब किसान नेता राकेश टिकैत और उनके समर्थक जनरल रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे तो रास्ते में मौजूद लोगों ने राकेश टिकैत के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। वहां मौजूद लोगों ने ‘राकेश टिकैत मुर्दाबाद’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। हालांकि लोगों की भीड़ को देखते हुए वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने मौर्चा संभाल और राकेश टिकैत ने जनरल रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
PunjabKesari
बता दें कि बुधवार को, तमिलनाडु के कुन्नूर के पास एक एमआई17वी5 हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से जनरल रावत (63), उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों का निधन हो गया था। मंत्रोच्चार के बीच जनरल रावत और उनकी पत्नी का अंतिम संस्कार पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ किया गया। 

देश की हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि
देश की विभिन्न हस्तियों ने जनरल रावत के आधिकारिक आवास 3, कामराज मार्ग पहुंचकर उनके और उनकी पत्नी के अंतिम दर्शन किए तथा उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति एनवी रमण, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी, कई केंद्रीय मंत्रियों और राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं, धार्मिक गुरुओं, संतों और कई सांसदों ने रावत और उनकी पत्नी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News