मशहूर बंगाली अभिनेत्री श्रीला मजूमदार का निधन, 65 वर्ष की आयु में ली आखिरी सांस

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2024 - 12:20 AM (IST)

नेशनल डेस्क : बांग्ला फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री श्रीला मजूमदार का शनिवार को उनके कोलकाता स्थित आवास पर निधन हो गया। परिवार ने यह जानकारी दी। मृणाल सेन, श्याम बेनेगल और प्रकाश झा जैसे जाने-माने फिल्म निर्माताओं की पसंदीदा अभिनेत्री बीते तीन वर्षों से कैंसर का इलाज करा रही थीं। वह 65 वर्ष की थी। मजूमदार के परिवार में उनके पति और पुत्र हैं।

अभिनेत्री के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि श्रीला एक सशक्त अभिनेत्री थीं जिन्होंने कई महत्वपूर्ण भारतीय फिल्मों में उत्कृष्ट भूमिकाएं निभाईं। बनर्जी ने कहा, "यह बंगाल फिल्म उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति है और हम उनके काम को याद करेंगे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।"

मृणाल सेन की 'एकदिन प्रतिदिन' (1980), 'खारिज' (1982) और 'अकालेर संधाने' (1981) में मजूमदार के किरदारों को समीक्षकों द्वारा खूब सराहा गया। उनकी आखिरी फिल्म कौशिक गांगुली की 'पालन' थी जो 'एकदिन प्रतिदिन' का सीक्वल थी। 'पालन' को भी पिछले साल खूब पसंद किया गया था। मजूमदार ने कुल 43 फिल्मों में काम किया था। रितुपर्णा सेनगुप्ता ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा, "उन्होंने मृणाल सेन और अन्य फिल्म निर्माताओं के निर्देशन में कई यादगार प्रस्तुतियां दीं। फिल्म उद्योग में वह अभी और काम कर सकती थीं।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News