फडणवीस ने ‘मोगैंबो'' तंज कसने को लेकर उद्धव पर किया पलटवार, कहा- 20 शब्दों का है उनका शब्दकोश

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 08:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह के बारे में ‘‘मोगैंबो खुश हुआ'' टिप्पणी करने को लेकर मंगलवार को उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री के पास ‘‘20 शब्दों का शब्दकोश'' है, जिसका वह इस्तेमाल करते रहते हैं। शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत के इस आरोप पर कि शिवसेना का नाम और चिह्न खरीदने के लिए 2,000 करोड़ रुपये का सौदा किया गया, भाजपा नेता ने कहा कि वह बगैर सोचे-समझे बोलने वाले लोगों को जवाब देने की जरूरत नहीं समझते।

एकनाथ शिंदे नीत गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता देने के निर्वाचन आयोग के फैसले का स्वागत करते हुए शाह द्वारा दिये गये बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए ठाकरे ने बॉलीवुड की फिल्म ‘मिस्टर इंडिया' के संवाद ‘‘मोगैंबो खुश हुआ'' का इस्तेमाल किया था। इस तंज के बारे में संवाददातओं द्वारा पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव आते रहता है, लेकिन हताशा में कुछ भी कहने वालों की बुद्धिमत्ता पर लोगों को दया आती है।

शिवसेना का नाम और निशान हासिल करने के लिए एक सौदा किये जाने संबंधी राउत के आरोप पर फडणवीस ने कहा, ‘‘मझे बुद्धिहीन लोगों को जवाब क्यों देना चाहिए। '' उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक उद्धव जी की बात है, उनके पास करीब 20 शब्दों का एक शब्दकोश है और इन शब्दों का बार-बार इस्तेमाल करते रहते हैं। क्या जवाब देने की कोई जरूरत है।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News