फडणवीस का दावा, तीन राज्यों में भाजपा की जीत लोकसभा चुनावों की झांकी

punjabkesari.in Sunday, Dec 03, 2023 - 10:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का अच्छा प्रदर्शन दिखाता है कि लोगों के दिल में क्या है और 2024 के लोकसभा व राज्य चुनावों में इसका दोहराव होगा। मतगणना में मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को स्पष्ट बढ़त मिलती दिख रही है जबकि तेलंगाना में कांग्रेस आगे है। यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी की सफलता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में लोगों के विश्वास के कारण है और यह जीत देश के लोगों के लिए पारदर्शी विकास के एजेंडे की है।

फडणवीस ने कहा, “इस जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है। यह उनके नाम और प्रसिद्धि का परिणाम है। इसका श्रेय भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, प्रमुख रणनीतिकार अमित शाह और राष्ट्रीय टीम को भी जाता है।” उन्होंने कहा कि भाजपा का मत प्रतिशत छत्तीसगढ़ में 14 फीसदी, मध्य प्रदेश में आठ फीसदी और तेलंगाना में करीब 10 फीसदी बढ़ा है। फडणवीस ने कहा कि तेलंगाना में भाजपा की बढ़त सराहनीय है। वह वहां तीन सीटें जीत चुकी है और पांच पर आगे चल रही है।

उन्होंने दावा किया, “पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा ने तेलंगाना में चार सीट जीती थीं। अगले लोकसभा चुनाव में भाजपा तेलंगाना में नंबर एक पार्टी होगी।” उन्होंने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बयानों के संदर्भ में कहा, “कांग्रेस को एहसास हो गया है कि असली 'पनौती' कौन है। मुझे यकीन है कि वे मोदीजी के खिलाफ इस शब्द का इस्तेमाल फिर कभी नहीं करेंगे।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News