गढ़चिरौली के आसमान में भटका फडणवीस और पवार का हेलिकॉप्टर, दोनों बाल-बाल बचे

punjabkesari.in Wednesday, Jul 17, 2024 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क :महाराष्ट्र के दोनों डिप्टी सीएम डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार तथा उद्योग मंत्री उदय सामंत का हेलिकॉप्टर नागपुर से गढ़चिरौली जाते समय खराब मौसम औऱ कम दृश्यता के कारण रास्ता भटक गया पर गनीमत ये रही यह सभी बाल बाल बच गए।

जानकारी के अनुसार, दोनों डिप्टी सीएम औऱ एक मंत्री गढ़चिरौली जिले के अहेरी तहसील में 10 हजार करोड़ रुपये के सूरजगढ़ इस्पात परियोजना के शिलान्यास के लिए जा रहे थे। पर इसी दौरान इनका हेलिकॉप्टर खराब मौसम के कारण रास्ता भटक गया और ये हादसा हो गया। लेकिन हेलिकॉप्टर के पायलट के सूझ-बूझ और कुशलता ने स्थिति को संभाला और न केवल हेलीकॉप्टर को वापस रास्ते पर लाया बल्कि गढ़चिरौली में सुरक्षित लैंडिंग भी कराई।

सुरक्षित लैंडिंग होने के बाद इस घटना का जिक्र खुद एनसीपी प्रमुख अजित पवार ने कार्यक्रम के दौरान किया औऱ घटना का जिक्र करते हुए हेलीकॉप्टर की सुरक्षित लैंडिंग कराने वाले पायलट की तारीफ की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा, हमारे हेलीकॉप्टर ने नागपुर से गढ़चिरौली जाने के लिए सही-सलामत उड़ान भरा था। हालांकि यात्रा के दौरान मानसूनी बादलों के कारण हेलीकॉप्टर अपना रास्ता भटक गया। इसके बावजूद फडणवीस बिल्कुल शांत थे और मुझसे बातें कर रहे थे। एनसीपी नेता ने आगे कहा, मैं परेशान और चिंतित हो रहा था। हालांकि फडणवीस ने मुझे बार-बार शांत रहने और चिंता न करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि उनके साथ छह दुर्घटनाएं हो चुकी हैं और वह हर बार सुरक्षित बच निकले हैं। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं आज भी सुरक्षित रहूंगा। उदय सावंत ने मुझसे लैंडिंग साइट पर नजर रखने के लिए कहा, जब मैंने खिड़की से नीचे लैंडिंग साइट को देखा तो मैंने राहत की सांस ली।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Rana

Related News