लॉकडाउन: महाराष्ट्र में चालू होंगी फैक्ट्रियां, सरकार कर रही तैयारी

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 08:42 PM (IST)

मुंबई: कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देशव्यापी लॉकडाउन लागू है। देश में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद है। इस बीच कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित महाराष्ट्र में कारखानों कारखानों को चालू किया जा सकता है। महाराष्ट्र के 5 जिले जहां कोरोना वायरस के सिर्फ शहरी इलाकों में मिले हैं, यानी कि जो क्षेत्र नगर निगम के दायरे में हैं, उसे छोड़कर बाकी जगहों पर कारखानों को चालू किया जा सकता है। बता दें कि महाराष्ट्र की ज्यादातर औद्योगिक इकाइयां इन्हीं जगहों पर स्थित है।

महाराष्ट्र सरकार राज्य में कुछ उद्योगों को राहत देने पर विचार कर रही है, ताकि राज्य के कुछ इलाकों में उद्योगों को फिर से चालू किया जा सके। सूत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के 7 जिलों में कोरोना वायरस का एक भी मामला नहीं मिला है, जबकि 9 जिले ऐसे हैं जहां एक मामला पाया गया है। सरकार इन जिलों में औद्योगिक गतिविधियां शुरू कर सकती है। यदि ये जिले पड़ोस के हैं तो सरकार यहां ट्रांसपोर्ट व्यवस्था भी शुरू कर सकती है।

बता दें कि महाराष्ट्र में इस वक्त फार्मा, आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी फैक्ट्रियां खाद्य प्रसंस्करण, साबुन, डिटरजेंट इत्यादि ही चल रही हैं। हालांकि इस बाबत कोई भी अंतिम फैसला केंद्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले दिशानिर्देशों के बाद ही लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News