सीजफायर के विस्तार पर सुरक्षा समीक्षा के बाद होगा फैसला : राजनाथ

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 05:41 PM (IST)

श्रीनगर : केन्द्रीय राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि सीजफायर के विस्तार की संभावना पर राज्य में सुरक्षा स्थिति के आंकलन और समीक्षा के बाद फैसला लिया जाएगा। 
सिंह ने कहा कि सार्वजनिक प्रतिनिधियों से उचित परामर्श और सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा के बाद सीजफायर के विस्तार के संबंध में एक फैसला लिया जाएगा। सिंह ने आज कुपवाडा के डाक बंगलो के बाहर पत्रकारों को बताया कि जल्द ही पूरे राज्य में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा उच्चतम स्तर पर की जाएगी और उसके बाद ही सीजफायर के विस्तार के संबंध में फैसला लिया जाएगा।  इससे पहले जम्मू कश्मीर के दो दिनों के दौरे पर गए गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज कुपवाड़ा पहुंचे। सिंह के यहां पहुंचने पर राज्य की गठबंधन सरकार में मंत्री सज्जाद गनी लोन तथा अन्य वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। उनके साथ मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती और पी.एम.ओ. में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह भी हैं। 


विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के अलावा बड़ी संख्या में लोग कुपवाड़ा के डाक बंगला पहुंचे। सुरक्षा के मद्देनजर डाक बंगले की ओर जाने वाली सभी सडक़ों को बंद कर दिया गया। सभी ने यहां सुरक्षाबलों से मुलाक़ात की। गुर्जर बकरवाल समुदाय का एक प्रतिनिधिमंडल भी राजनाथ से मिला। राजनाथ ने लोगों के कई प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की। विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के प्रतिनिधियों ने राजनाथ को मांगों की सूची प्रस्तुत की और कुपवाडा के सीमावर्ती लोगों के कल्याण के लिए ठोस कदम उठाने का आग्रह किया। राजनाथ सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी से पीड़ित परिवारों से मिले। साथ ही बॉर्डर के हालात का जायज़ा भी लिया। अधिकारियों के अनुसार सिंह जिला पुलिस लाइन भी गये और उन्होंने जम्मू कश्मीर पुलिस के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। 


इस अवसर पर राजनाथ ने कहा कि आई.आर. की 5 बटालियनों को बनाया जाएगा और 60 प्रतिशत आरक्षण सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के लिए रखा जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News