छत्तीसगढ़ में बारूदी सुरंग में विस्फोट, बीएसएफ के दो जवान शहीद

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 08:27 PM (IST)

रायपुरः छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बना कर आज एक बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दो जवान शहीद हो गए।

राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने सोमवार को बताया कि जिले के छोटेबेठिया पुलिस थाना क्षेत्र के तहत ताड़बौली गांव के जंगल में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में बीएसएफ की 121वीं बटालियन के जवान संतोष लक्ष्मण और विजय नंद नायक शहीद हो गए हैं। दोनों जवान कर्नाटक के रहने वाले थे।

सुंदरराज ने बताया कि छोटेबेठिया थाना क्षेत्र में बीएसएफ के जवानों को गस्त पर रवाना किया गया था। जवान मोटर साइकिल पर सवार थे। आज शाम दल जब ताड़बौली गांव के जंगल में था, तभी नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया और घायल जवानों को वहां से लाने के क्रम में रास्ते में ही दोनों जवानों की मृत्यु हो गई। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News