Rohatak से Delhi जा रही पैसेंजर ट्रेन में धमाका, बोगी में आग लगने से मची चीख पुकार, कई यात्री झुलसे

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 09:09 PM (IST)

नई दिल्लीः रोहतक से दिल्ली जा रही एक पैसेंजर ट्रेन में संदिग्ध परिस्थितियों में विस्फोट हो गया। जानकारी के मुताबिक, विस्फोट की वजह से एक बोगी में आ लग गई। इस हादसे में चार यात्री गंभीर रूप से झुलस गए। घटना के बाद यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस और रेलवे पुलिस पहुंच गई। रेलवे और पुलिस की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।

जांच में पता चला है कि कोई व्यक्ति गंधक-पोटाश लेकर जा रहा था और उससे ही विस्फोट हुआ है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से भी एक टीम मौके पर पहुंची और इस बारे में पूछताछ की। इसके अलावा एफएसएल की टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया और मौके से जरुरी तथ्य जुटाए। 

पुलिस के अनुसार रोहतक रेलवे स्टेशन से सवारी गाड़ी करीब 4 बजकर 20 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हुई। जब ट्रेन सांपला स्टेशन के थोड़ा आगे बढ़ी, तभी अचानक एक बोगी में विस्फोट हो गया। विस्फोट होने की वजह से चार यात्री झुलस गए और ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद तुरंत ट्रेन को रोक दिया गया और चालक ने स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी। वहीं ट्रेन में विस्फोट की सूचना मिलने पर सांपला पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया। इसी बीच रोहतक से भी आरपीएफ की टीम घटनास्थल पर पहुंची और यात्रियों से पूछताछ की। 

बताया जा रहा है कि कोई यात्री पॉलिथीन में काफी मात्रा में गंधक पोटाश लिए हुआ था और गंधक पोटाश में ही विस्फोट हुआ है। विस्फोट होने के कारण ट्रेन की बोगी में आग लग गई थी। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि बोगी के अंदर धुआं भरा हुआ है और सीटें जल रही हैं। फिलहाल दिल्ली से भी बम निरोधक टीम को मामले की सूचना दे दी गई है। विस्फोट के चलते काफी देर तक ट्रेन को खड़ा रखा गया। बाद में पुलिस ने ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया। पुलिस मामले की गंभीरता से छानबीन कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News