Exit Polls: बिहार चुनाव में वोट कटुआ साबित हुए चिराग, अपने ही घर में लगाई सेंध!

punjabkesari.in Saturday, Nov 07, 2020 - 08:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः बिहार विधानसभा चुनाव खत्म होने के साथ ही एग्जिट पोल आना शुरू हो गए हैं। बिहार में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान एनडीए के लिए वोट कटुआ साबित हुए हैं। एग्जिट पोल में एनडीए को सीधे-सीधे नुकसान होता दिखाई दे रहा है। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए चुनावों में एनडीए से अलग चलने का फैसला किया। बता दें कि केंद्र में एलजेपी एनडीए के साथ है। चिराग ने कहा कि अगर बिहार में भाजपा का मुख्यमंत्री बनता है तो उनका समर्थन भाजपा के साथ है। इसके अलावा उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारे, जिसका सीधा-सीधा फायदा बीजेपी को मिलता दिख रहा है। वहीं, जेडीयू प्रत्याशियों के खिलाफ अपने उम्मीदवार उतारकर बड़ा झटका दिया है।

बिहार चुनाव में पहले चरण के मतदान से पहले चिराग ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैं नरेंद्र मोदी का हनुमान हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे दिल में बसते हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने जो मेरे लिए किया है, उसे मैं कैसे भूल सकता हूं। हालांक उन्होंने नीतीश कुमार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें जेल भेजने की बात कही थी। चुनाव प्रचार के दौरान भी चिराग ने भाजपा को छोड़ नीतीश कुमार को कटघरे में खड़ा करते हुए कई आरोप लगाए। चुनाव प्रचार में जेडीयू ने उन्हें वोट कटुआ बताया और कहा कि चिराग को कुछ नहीं मिलने वाला। वो वोट कटुआ का काम कर रहे हैं।

बता दें कि एग्जिट पोल में बिहार में 15 साल बाद आरजेडी सत्ता में वापसी करने जा रही है। विभिन्न एग्जिट पोल में तेजस्वी यादव नीत महागठबंधन को बढ़त मिल रही है। बिहार के चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए के लिए वोट कटुआ साबित हुई है। (LJP) ने एनडीए से अलग चुनाव लड़ा, जिसका नुकसान एनडीए को एग्जिट पोल में मिलता दिखाई दे रहा है। एग्जिट पोल में एलजेपी को 1-4 सीटें मिलने का संकेत दे रहे हैं। एलजेपी को 7-9 फीसदी वोट मिलता नजर आ रहा है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News