‘पानीपत’ को लेकर exclusive interview में अर्जुन- कृति खोले कई राज

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 11:18 AM (IST)

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। इतिहास के सुनहरे पन्नों की कई कहानियां अक्सर बड़े पर्दे का हिस्सा बनती रही हैं। आज मराठों की वीरता और शौर्य की कहानी कहती फिल्म ‘पानीपत’ रिलीज हो रही है। पहली बार पीरियड ड्रामा का हिस्सा बने अर्जुन कपूर और कृति सेनन इस फिल्म में लीड रोल में नजर आएंगे। इस फिल्म को डायरैक्ट किया है ‘जोधा अकबर’ जैसी सुपरहिट पीरियोडिक ड्रामा फिल्म दे चुके आशुतोष गोवारिकर ने। फिल्म का प्रोमोशन करने दिल्ली पहुंचे अर्जुन और कृति ने पंजाब केसरी/ नवोदय टाइम्स/ जगबाणी/ हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं इस बातचीत के प्रमुख अंश।

PunjabKesari

ये फिल्म मेरे लिए एक बड़ा ट्रांसफॉर्मेशन : अर्जुन कपूर
एक एक्टर की जिंदगी का यही मजा होता है कि जिन किरदारों में लोग आपको सोच नहीं सकते, आप उसे निभाएं। अच्छा लगता है, जब जो आपने खुद भी न सोचा हो वो कर दिखाओ। हमारी हमेशा कोशिश होती है कि हम लोगों की उम्मीद से आगे जाएं। यह फिल्म मेरे लिए एक बहुत बड़ा ट्रांसफॉर्मेशन है। इस फिल्म के लिए मैंने बहुत मेहनत की है। सदाशिव राव एक ऐसे योद्धा थे, जो देश के लिए जीए, इसलिए लोग क्या सोचेंगे इस बात को परे रखकर मैंने सिर्फ इस किरदार को पूरी ईमानदारी से निभाने की कोशिश की है। मुझे पता है कि अगर मैं अच्छा करूंगा तो लोग इमोशन से जरूर जुड़ेंगे। मैं यह नहीं कह सकता हूं कि मुझे पता है कि उस दौरान क्या हुआ था लेकिन मैं दर्शकों को वो महसूस जरूर कराना चाहूंगा।

इतिहास की किताब हैं आशुतोष
इस फिल्म की स्क्रिप्ट में इतनी जानकारी से भरपूर थी कि हमें अलग से रिसर्च करने की जरूरत ही नहीं पड़ी। आशुतोष ने इस पर दो साल रिसर्च की, किताबें पढ़ी और हर उस इंसान से बात की जो पानीपत की लड़ाई पर चर्चा कर चुका था। ये कह सकते हैं कि आशुतोष अपने आप में ही इतिहास की एक किताब हैं और मैंने अपनी रिसर्च उनके जरिए की।

PunjabKesari
खबरों पर नहीं करता रिएक्ट
मीडिया में जो खबरें आती हैं, अगर हम उन पर रिएक्ट करें तो शायद हम घर से बाहर भी न निकल पाएं। इस फिल्म से जुड़ी कंट्रोवर्सी की बात करूं तो ङ्क्षचता करना जायज है लेकिन ट्रेलर से पूरी फिल्म को जज नहीं किया जा सकता। ये वीरता और शौर्य की कहानी है, जिसे हर किसी को जानना चाहिए। हमने इसमें सब कुछ पॉजीटिव दिखाया है। आजकल तो हर फिल्म के साथ कंट्रोवर्सी जुड़ जाती है लेकिन मुझे उम्मीद है कि इसे देखने के बाद लोग खुश होंगे।

संजय दत्त के सामने हूं बच्चा
जब मैं ये स्क्रिप्ट साइन करके निकल रहा था तब मुझे पता चला कि इसमें मुझे संजय दत्त के साथ लडऩा है। मैंने तुरंत आशुतोष को बोला कि आपने मुझे क्यों कास्ट किया है? मेरी हालत खराब हो जाएगी उनके सामने खड़ा होने में। मैं तो उनके सामने अभी बच्चा हूं। फिर उन्होंने मुझे समझाया कि मेरी पर्सनैलिटी और मेरे अंदर के स्पार्क के कारण मुझे ये रोल मिला। संजय दत्त के साथ खड़े होना आसान है लेकिन उनके सामने खड़ा होना मुश्किल लेकिन जब आप एक डायरैक्टर के विजन को फॉलो करते हो तो ये सारा डर पीछे छूट जाता है लेकिन मैं एक बात जरूर कहूंगा कि संजय दत्त ने मुझे कभी ये महसूस नहीं होने दिया कि वो मेरे मुकाबले इतने बड़े स्टार हैं।


हर एक्टर करना चाहता है ऐसा रोल : कृति सेनन
मुझे गर्व है कि मैंने पार्वती का रोल निभाया और मैं खुद को बहुत ही खुशकिस्मत मानती हूं कि करियर की शुरूआत में मुझे ये मौका मिला। हर एक्टर का सपना होता है कि वो अपने करियर में एक बार तो ऐतिहासिक किरदार जरूर निभाए और इस तरह की बड़ी फिल्म का हिस्सा बने, जिसे आशुतोष जैसे इतने बड़े डायरैक्टर निर्देशित कर रहे हों। जब मुझे ये फिल्म मिली तो मैंने इसके लिए तुरंत हां कर दी क्योंकि ये एक ऐसी कहानी है जो लोगों को बताई जानी चाहिए।

PunjabKesari

डायलैक्ट पर करनी पड़ी मेहनत
इस किरदार को निभाने के लिए एक डायलैक्ट कोच थी मेरे साथ, जो हर सीन पर बैठकर मेरी डायलॉग डिलीवरी पर ध्यान दिया करती थीं। ये जरूरी था कि कोई भी डायलॉग मैं इस तरह से नहीं बोलूं कि लगे कि मैं पहली बार बोल रही हूं। इसके लिए वो डायलॉग बोलती थीं और मैं उन्हें रिकॉर्ड करके सुना करती थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Chandan

Recommended News

Related News