महाराष्ट्रः EVM से छेड़छाड़ की आशंका, कांग्रेस ने की मतगणना से एक दिन पहले जैमर लगाने की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Oct 23, 2019 - 06:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के दो दिन बाद कांग्रेस ने ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई है। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को इस संबंध में पत्र लिखा है और ईवीएम सुरक्षा कक्ष (स्ट्रांग रूम) के पास नेटवर्क जैमर लगाने की मांग की है।

थोराट ने महाराष्ट्र के मुख्य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है कि मतगणना से पहले ईवीएम मशीन को जिन स्ट्रांग रूम में रखा गया है, उसके पास नेटवर्क जैमर लगाना बहुत जरूरी है। लोगों के मन में इस बात का डर है कि ईवीएम से छेड़छाड़ की जा सकती है। ऐसे में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्ट्रांग रूम के पास नेटवर्क जैमर लगवाया जाए।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए 21 अक्तूबर को मतदान हुए। सभी पार्टियों के उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो चुकी है और अब नतीजों के लिए गुरुवार, 24 अक्तूबर का इंतजार है। प्रदेश में भाजपा-शिवसेना और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन के बीच कड़ी टक्कर है। 

मतदान खत्म होने के बाद मीडिया संस्थान और सर्वे एजेंसियों के जो एग्जिट पोल आए हैं, सभी ने भाजपा और शिवसेना की सरकार बनने की संभावना जताई है। वहीं, कांग्रेस और शिवसेना गठबंधन को अधिकतम 90 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News