Chintpurni Temple: नवरात्रि के दौरान पर्ची से ही मंदिर में मिलेगी एंट्री, अब इस समय पर दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

punjabkesari.in Wednesday, Oct 02, 2024 - 01:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 3 अक्टूबर से चिंतपूर्णी में शारदीय नवरात्रि का उत्सव शुरू हो रहा है। यह उत्सव 12 अक्टूबर तक चलेगा। मेला प्रशासन ने श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने का दावा किया है और मंदिर प्रशासन ने सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दे दिया है।

सुबह 4 बजे खुलते हैं मंदिर के कपाट
नवरात्रि के दौरान, मंदिर की समय सारिणी श्रद्धालुओं की संख्या के आधार पर निर्धारित की जाएगी। वर्तमान में, मंदिर के कपाट सुबह चार बजे खुलते हैं और रात 10 बजे बंद होते हैं। यदि नवरात्र के दौरान श्रद्धालुओं की संख्या में वृद्धि होती है, तो मंदिर अधिकारी मंदिर के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव करने के लिए अधिकृत होंगे।

अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन में परिवर्तन
अयोध्या में राम मंदिर में भी शारदीय नवरात्रि के अवसर पर दर्शन की व्यवस्था में बदलाव किया गया है। 3 अक्टूबर से दर्शन की अवधि आधे घंटे कम कर दी गई है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल कुमार मिश्र ने इस बदलाव की जानकारी दी है।

इस समय पर रामलला के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु
अब, श्रद्धालु सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक ही रामलला के दर्शन कर सकेंगे। पहले दर्शन सुबह साढ़े छह बजे से शुरू होते थे। इसके साथ ही, रामलला की मंगला और शृंगार आरती के समय में भी बदलाव किया गया है। इन दोनों धार्मिक स्थलों पर नवरात्रि का उत्सव श्रद्धालुओं के लिए खास होगा, और प्रशासन ने सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने का प्रयास किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News