जयराम ठाकुर का दावा, PM मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा पूरा हिमाचल

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 08:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क : हिमाचल प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश समेत पूरा देश प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पर मतदान करेगा। देश पहली बार ऐसे प्रधानमंत्री को देख रहा है, जिसकी हर बात पत्थर की लकीर है। देश को पहली बार ऐसी मजबूत सरकार मिली हैं जो कहती है वह करके दिखाती है। ठाकुर ने कहा कि देश पहली बार ऐसे नेता के नेतृत्व में आगे बढ़ रहा है, जो विकास के अलावा कोई और बात ही नहीं करता है।

देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो देश को दुनिया की सबसे ताकतवर अर्थव्यवस्थाओं में शामिल करने के लिए काम कर रहा है। जो देश को विकसित बनाने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में ऐतिहासिक विकास के काम हुए हैं। देश को भविष्य में ऐसे ही मजबूत नेतृत्व की अवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कांग्रेस की हालत ख़राब हैं। कांग्रेस के बड़े नेता तो चुनाव लड़ने से भाग रहे हैं।

हिमाचल में भी कांग्रेस का यही हाल हैं। झूठी गारंटियों के कारण प्रदेश में कांग्रेस की यह हालत हुई है। विधानसभा आम चुनाव में महिला सम्मान निधि के फर्जी फॉर्म भरवाकर कांग्रेस ने मातृशक्ति के साथ जो छल किया था अब उसका हिसाब देने का वक्त आ गया है। आज वह महिलाओं फॉर्म भरवाने वाले स्थानीय स्तर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से अपना पैसा मांगती हैं तो उनसे जवाब देते नहीं बन रहा है।

कई पदाधिकारी झूठी गारंटियों और सरकार की नाकामी को लेकर पार्टी से पहले ही किनारा कर चुके हैं। हाल ही में मुख्यमंत्री की ज़लालत से नाराज़ होकर पार्टी छोड़ने वाले विधायकों ने भी कहा कि वह कांग्रेस की झूठी गारंटियों को लेकर अपने लोगों के सवालों के जवाब नहीं दे पा रहे थे और मुख्यमंत्री उनकी यह पीड़ा सुनने तक को तैयार नहीं थे। चुनाव सिर पर आते ही कांग्रेस सरकार बिना बजट में इसका प्रावधान किए बिना फिर से विधानसभा वाले फर्जी फ़ॉर्म लेकर आ गई लेकिन कांग्रेस का भांडा फूट चुका है। उनकी यह ठगी अब जगज़ाहिर हो गई है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वह मुख्यमंत्री से आग्रह कर रहे हैं कि वह झूठ बोलने के बजाय प्रदेश विकास पर ध्यान दें। झूठ ज़्यादा दिन तक चल नहीं सकता है। कांग्रेस की फर्जी गारंटियों को हमने विधानसभा के चुनाव में पूरे देश भर में उजागर किया था। जिसके कारण कांग्रेस की गारंटियों की ठगी वहीं पर ख़त्म हो गई थी जहां से शुरू हुई थी।

देश में अब सिर्फ एक ही गारंटी चल रही है और वह है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी। जिस पर पूरा देश आँख मूँदकर भरोसा करता है। इस बार देशवासी भाजपा को चार सौ से ज़्यादा सीटों पर चुनाव जिताकर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री करेंगे। इसके अलावा श्री ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के लोगों को होली की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि स्नेह और सछ्वाव के रंगों से सजा यह पारंपरिक पर्व मेरे समस्त परिवारजनों को जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आये। रंगों का यह त्यौहार सभी के जीवन में समृद्धि और सछ्वावना का संचार करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News