बजट में महाराष्ट्र के लिए पर्याप्त बजट, नकारात्मक माहौल नहीं बनाया जाए: फडणवीस ने विपक्ष से कहा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2024 - 07:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्रीय बजट में इस पश्चिमी राज्य के लिए पर्याप्त आवंटन के बाद भी विपक्ष नकारात्मक माहौल बनाने का प्रयास कर रहा है। फडणवीस ने मुंबई में संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि विपक्षी दलों ने बजट आने से पहले ही केंद्र सरकार के खिलाफ नकारात्मक धारणा प्रस्तुत करने के लिए अपनी प्रतिक्रिया तैयार कर ली थी।

उन्होंने कहा, ‘‘बजट में महाराष्ट्र के लिए पर्याप्त आवंटन शामिल है। विपक्ष को सलाह दी जाती है कि वह प्रतिक्रिया देने से पहले बजट का गहन अध्ययन कर ले।'' इससे पहले शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र सबसे बड़ा करदाता राज्य है, उसके बावजूद बजट में उसके खिलाफ पूर्वाग्रह नजर आता है।

फडणवीस ने कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार पर भी निशाना साधा जिन्होंने आरोप लगाया है कि बजट में ‘इंटर्नशिप' की घोषणा लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए वादे की नकल है। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘अगर ऐसा है तो दोनों नेताओं को आलोचना करने के बजाय बजट का स्वागत करना चाहिए।'' 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News